जबलपुर: अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए सड़क के दोनों तरफ बनाए जाएँगे लैंडस्कैपिंग

अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए सड़क के दोनों तरफ बनाए जाएँगे लैंडस्कैपिंग
  • 2-टीटीआर से गाेराबाजार थाने तक फैले फल-सब्जी बाजार और नॉनवेज की दुकानों को लेकर कैंट बोर्ड ने बनाया प्लान
  • कई बार इस मामले को लेकर बड़े विवाद भी हो चुके हैं।
  • क्षेत्रीय लोगों के साथ इस मार्ग का उपयोग करने वालों की तरफ से इस समस्या को लेकर कैंट बोर्ड में शिकायतें भी की गई थीं

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर-मंडला रोड पर स्थित 2-टीटीआर से गोराबाजार थाने तक फैले अतिक्रमणों को खत्म करने के लिए कैंट बोर्ड ने सड़क के दोनों तरफ लैंडस्कैपिंग बनाने का प्लान बनाया है।

इसके लिए सड़क के दाेनों तरफ बनाए गए फल-सब्जी और नॉनवेज की दुकानों के पक्के निर्माणों को हटाने का काम होगा। इसके बाद सड़क से लगे खाली हिस्से पर लोहे की फेन्सिंग करने के साथ-साथ लैंडस्कैपिंग बनाने का कार्य भी संचालित होगा। पहले चरण में बिलहरी जाने वाले हिस्से में निर्माण कार्य किया जाएगा और बाद में सदर की तरफ लौटने वाले हिस्से पर काम होगा।

उल्लेखनीय है, कि जबलपुर-मंडला के बीच बनाए गए नए स्टेट हाईवे पर गोराबाजार-बिलहरी व सेना के 2-टीटीआर से गोराबाजार थाने के बीच पिछले कई सालों से फल-सब्जी का बाजार और नॉनवेज की दुकानें संचालित हो रही थीं, जिसके कारण इस रोड पर सुबह से शाम तक जाम और अराजकता का माहौल रहता था।

कई बार इस मामले को लेकर बड़े विवाद भी हो चुके हैं। क्षेत्रीय लोगों के साथ इस मार्ग का उपयोग करने वालों की तरफ से इस समस्या को लेकर कैंट बोर्ड में शिकायतें भी की गई थीं, जिसके चलते छावनी परिषद ने लैंडस्कैपिंग बनाने का निर्णय लिया है।

Created On :   11 Jun 2024 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story