विकास: सुरजागढ़ इस्पात कंपनी के स्टील प्रकल्प का कल होगा भूमिपूजन समारोह

सुरजागढ़ इस्पात कंपनी के स्टील प्रकल्प का कल होगा भूमिपूजन समारोह
  • उपमुख्यमंत्री फडणवीस और पवार कल गड़चिरोली में
  • 10 हजार करोड़ रुपए की लागत से पूर्ण होगी परियोजाना
  • 7 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। जिले के अहेरी तहसील अंतर्गत ग्राम वडलापेठ में सुरजागढ़ इस्पात कंपनी के स्टील प्रकल्प का भूमिपूजन कार्यक्रम बुधवार, 17 जुलाई को आयोजित किया गया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री व जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के हाथों यह भूमिपूजन होगा। कार्यक्रम में राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत, खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि, वडलापेठ गांव में प्रस्तावित स्टील परियोजना 10 हजार करोड़ रुपए की लागत से पूर्ण होगी। परियोजना के माध्यम से 7 हजार से अधिक स्थानीय सुशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध होगा। वडलापेठ की 350 एकड़ भूमि में इस परियोजना का निर्माणकार्य किया जाएगा। परियोजना में एमटीपीए बेनिफिकेशन प्लांट, एमटीपीए पैलेट प्लांट और टीपीडी का स्पंज आयर्न प्लांट निर्माण किया जाएगा। आगामी 2023 तक यह परियोजना बनकर तैयार होने की उम्मीद व्यक्त की जा रही है। इसी परियोजना के निर्माणकार्य का भूमिपूजन करने के लिए उपमुख्यमंत्री फडणवीस और पवार बुधवार को गड़चिरोली के वडलापेठ पहुंच रहे हंै।

भूमिपूजन कार्यक्रम में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव हर्षदीप कांबले, राज्य के सचिव श्रीकर परदेशी, विभागीय आयुक्त विजयालक्ष्मी बिदरी, एमआईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विपिन शर्मा, नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिरीक्षक संदीप पाटील, गड़चिरोली के जिलाधिकारी संजय दैने, पुलिस उपमहानिरीक्षक अंकित गोयल, पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल, कौस्तुभ धवसे आदि उपस्थित रहेंगे। अायोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थिति की अपील लाॅयड्स मेटल्स एंड एनर्जी लिमिडेट के एमडी बी. प्रभाकरण ने की है।

वाघ होंगे कुरखेड़ा के नये थानेदार : कुरखेड़ा शहर पुलिस थाना के पुलिस निरीक्षक रेवनाथ सिंजनगुड़े का गड़चिरोली में तबादला होने के बाद कुरखेड़ा पुलिस थाना में थानेदार के रूप में महेंद्र बी. वाघ को नियुक्त किया गया है। गड़चिरोली जिला पुलिस विभाग ने हाल ही में इस आशय के आदेश जारी किये है। नवनियुक्त थानेदार वाघ मुंबई से कुरखेड़ा पहुंचकर थानेदार पद के सूत्र स्वीकार करेंगे। यहां बता दें कि, कुरखेड़ा में कार्यरत पुलिस निरीक्षक सिंजनगुड़े का केवल 6 माह में ही गड़चिरोली तबादला किया गया है। उन पर अब गड़चिरोली जिला मुख्यालय के पुलिस थाना की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


Created On :   16 July 2024 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story