Gadchiroli News,: महागांव खुर्द में शराब बेचने पर वसूला जाएगा 1 लाख रुपए का जुर्माना

महागांव खुर्द में शराब बेचने पर वसूला जाएगा 1 लाख रुपए का जुर्माना
  • शराबबंदी करने वाली महिलाओं के साथ गालीगलौज की तो खैर नहीं
  • देना होगा 50 हजार रुपए जुर्माना
  • दो दिन का दिया अल्टीमेटम

Gadchiroli Aheri News गड़चिरोली जिले में शराबबंदी कानून होने के बावजूद बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से शराब बिक्री की जाती है जिससे नागरिकों को शराब की लत लगकर अनेक परिवार बर्बाद हुए हैं। इस बात को ध्यान में लेते हुए अहेरी तहसील के महागांव खुर्द में मुक्तिपथ-शक्तिपथ संगठन, ग्रामीणों की उपस्थित में ग्रामसभा का हाल ही में आयोजन किया गया था। इस ग्रामसभा में गांव में हो रही अवैध शराब बिक्री बंद करने का निर्णय लिया गया।

इस निर्णय के तुरंत बाद अवैध शराब विक्रेताओं को दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। शराबबंदी का अल्टीमेटम देने के बावजूद भी महागांव खुर्द में शराब बिक्री करने पर शराब विक्रेताओं से 1 लाख रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही शराबबंदी के लिए प्रयास करनेवाले नागरिक और महिलाओं को गालीगलौज करनवालों से भी 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, महागांव खुर्द में बड़े पैमाने पर अवैध शराब बिक्री शुरू है जिसके चलते यहां के ग्रामीणों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

शराबबंदी के लिए मुक्तिपथ गांव संगठन की ओर से निरंतर प्रयास किया जा रहा है। लेकिन कुछ शराब विक्रेताओं ने शराब बेचनी शुरु ही रखी है। इन शराबविक्रेताओं पर नकेल कसने के इरादे से महागांव खुर्द की ग्रामं पंचायत में ग्रामसभा का आयोजन किया गया था। जिसमें शराब बिक्री करनेवालों से 1 लाख रुपयें का जुर्माना वसूलने का निर्णय लिया गया। शराबबंदी को समर्थन करनेवाले और महिलाओं को गालीगलौच करनेवालों से 50 हजार रुपयों का जुर्माना भी वसूला जाएगा। महागांव खुर्द में आयोजित ग्रामसभा में विवादमुक्त समिति के अध्यक्ष तुकाराम नैताम, श्रीनिवास आलाम, उपसरपंच उमा माडगुलवार, पुलिस पाटील चंद्रकला कोडापे, शक्तिपथ संगठन के पदाधिकारी गंगुबाई तलांडे, सोनिया सिडाम, सपना तलांडे, माधुरी आलाम, सुनिता आलाम, मुक्तिपथ तहसील प्रभारी नंदिनी आशा व ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Created On :   27 Sept 2024 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story