Gadchiroli News: अब चंद्रपुर के पुलखल व कनेरी क्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियों का झुंड

अब चंद्रपुर के पुलखल व कनेरी क्षेत्र में दाखिल हुआ जंगली हाथियों का झुंड
  • दोनों जिलों में वनविभाग हुआ अलर्ट
  • पटाखे फोड़कर सीमा में आने से रोकने की कोशिश
  • खड़ी फसलों को बर्बाद कर देता है झुंड

Gadchiroli News ओड़िसा राज्य से दाखिल हुआ जंगली हाथियों का झुंड अब गड़चिरोली शहर की दहलीज पर पहुंच गया है। रविवार की रात शहर मुख्यालय से समीपस्थ सेमाना देवस्थान के वाकड़ी सड़क को पार करते हुए अब हाथियों का झुंड चंद्रपुर मार्ग पर स्थित पुलखल व कनेरी क्षेत्र में दाखिल हो गया है।

सोमवार को दिनभर हाथियों के झुंड ने पुलखल स्थित वायुनंदना प्लांट के बास प्लाॅट पर अपना डेरा लगाया। इस बीच हाथियों का झुंड शहर के करीब होने के कारण गड़चिराेली वनविभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है। उधर रविवार की रात को ही हाथियों ने वैनगंगा नदी पार कर चंद्रपुर जिले में प्रवेश करने का प्रयास किया था। लेकिन चंद्रपुर वनविभाग की टीम ने पटाखे फोड़कर हाथियों को अपनी सीमा में आने से रोकने की जानकारी मिली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीन वर्ष पूर्व हाथियों के झुंड ने गड़चिरोली जिले में प्रवेश किया था। अब तक हाथियों के इस झुंड ने गड़चिरोली शहर मुख्यालय से 7 किमी दूर गाेगांव और क्षेत्र के गांव परिसर में प्रवेश किया था। लेकिन इस बार शहर के दहलीज पर यह झुंड पहुंच जाने से गड़चिरोली शहर वासियों में भी भयपूर्ण माहौल है। रविवार की रात गड़चिरोली-चामोर्शी महामार्ग को पार कर हाथियों ने पुलखल व कनेरी क्षेत्र में प्रवेश किया है। सोमवार को दिनभर हाथियों ने बांस के प्लाॅट परिसर में अपना डेरा लगाए रखा। इस बीच किसी भी स्थान पर कोई अप्रीय घटना अब तक सामने नहीं आयी है। अपितु हाथियों पर वनविभाग की टीम के साथ हुल्ला टीम के सदस्य लगातार नजरें बनाए हुए हँ। गड़चिरोली वनविभाग के उपवनसंरक्षक मिलिशदत्त शर्मा के मार्गदर्शन में विभाग की टीम दिन-रात हाथियों पर अपनी निगहबानी बनाए हुए हैं।

Created On :   1 Oct 2024 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story