मनोरंजन के साधन: 234 नए शहरों में निजी एफएम रेडियो शुरू करने की मिली मंजूरी

234 नए शहरों में निजी एफएम रेडियो शुरू करने की मिली मंजूरी
  • महाराष्ट्र के 11 शहर रहेंगे
  • वर्धा, गोंदिया, चंद्रपुर का नाम भी शामिल
  • मध्यप्रदेश के 20 शहर शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को निजी एफएम रेडियो चरण-3 नीति के तहत 234 नए शहरों/कस्बों में निजी एफएम शुरू करने की मंजूरी दी है। 784.87 करोड़ रूपये के अनुमानित आरक्षित मूल्य के साथ 234 शहरों में 730 चैनलों के लिए आरोही ई-नीलामी के तीसरे बैच के संचालन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि 234 शहरों में नए एफएम चैनल की शुरूआत से उन शहरों में एफएम की अधूरी मांग पूरी होगी, जो अभी भी निजी एफएम रेडियो प्रसारण से अछूते हैं और मातृभाषा में नए कंटेंट पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे नए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और स्थानीय बोली, संस्कृति को बढ़ावा मिल सकेगा। साथ ही वोकल फॉर लोकल पहल को बढ़ावा मिलेगा।

जिन 234 नए शहरों में निजी एफएम रेडियाे शुरू होंगे, उनमें महाराष्ट्र के 11 शहरों का नाम शामिल है। इनमें अचलपुर, बार्शी, चंद्रपुर, गोंदिया, वर्धा, यवतमाल, लातूर, मालेगांव, नंदूरबार, उस्मानाबाद और उद्गीर का समावेश है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश के 20 शहरों बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, गुना, इटारसी, खंडवा, खरगौन, मंदसौर, कटनी, नीमच, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, शिवपुरी, सिंगरौली और विदिशा का नाम शामिल है।

Created On :   28 Aug 2024 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story