मौन रैली से जताया मुनिश्री की हत्या का विरोध

मौन रैली से जताया मुनिश्री की हत्या का विरोध
जिला मुख्यालय सहित जिलेभर में सौंपा गया ज्ञापन

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कर्नाटक में बीते दिनों दिगम्बर जैन मुनि आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज की हत्या कर दी गई थी। जिसके विरोध में देशभर में आंदोलन कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की जा रही है। गुरूवार को छिंदवाड़ा सकल जैन समाज के आह्वान पर सामाजिक एवं धार्मिक संगठन सडक़ पर उतर आए। जिला मुख्यालय में आचार्य श्री विभव सागर महाराज ससंघ के सानिध्य में मौन रैली निकाली गई। स्थानीय छोटी बाजार तारण भवन में आचार्य श्री के प्रवचन के उपरांत रैली निकाली गई। जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। शांतिपूर्ण मौन रैली मेनरोड, अहिंसा स्थली, गोलगंज, फव्वारा चौक, जेल तिराहा, सत्कार तिराहा से होकर कलेक्ट्रेट पहूंची। जिसमें गुलाबरा तक आचार्य श्री शामिल रहे। रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे सकल जैन समाज ने मांग पत्र राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपा। इस दौरान जैन समाज ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

सभी समाज ने किया समर्थन

मुनिश्री की हत्या व मौन रैली का समर्थन सभी सभी सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक, व्यापारिक एवं अन्य संगठनों ने किया। रैली में गुरू सिंघ सभा, सिंधी समाज, पंजाबी समाज, ब्रम्ह समाज, वैश्य समाज, कायस्थ समाज सहित मुस्लिम समान की भी मौजूदगी रही।

क्या है सकल जैन समाज की मांग

सकल जैन समाज की 5 सूत्रीय प्रमुख मांग है कि आचार्य श्री की हत्या की साजिश में शामिल सभी दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने और घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के साथ ही जैन कल्याण बोर्ड का गठन, सभी राज्यों में सभी साधु संतों के विहार के समय पुलिस बल के साथ कड़ी सुरक्षा एवं तीर्थ क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल के कड़े प्रबंध करने की मांग की है।

Created On :   20 July 2023 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story