आरोप: भारत के प्याज को खत्म कर पाकिस्तान के प्याज को पुनर्जीवित करना केंद्र सरकार की नीति -जयंत पाटील

भारत के प्याज को खत्म कर पाकिस्तान के प्याज को पुनर्जीवित करना केंद्र सरकार की नीति -जयंत पाटील
  • सरकार और विपक्ष के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव
  • जयंत पाटील ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की
  • नासिक जिले में मिश्रित प्रतिक्रिया मिल रही

डिजिटल डेस्क, बीड। राज्य में विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में इस समय सरकार और विपक्ष के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव देखने को मिल रहा है और विपक्ष सरकार पर मोर्चा संभालता नजर आ रहा है। इस बीच बीड में पत्रकारों से बातचीत करते हुई जयंत पाटील ने सरकार को खरी खोटी सुनाई है। एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि केंद्र की नीति है कि भारत का प्याज खत्म और पाकिस्तान का प्याज जिंदा करो। लोकसभा में जीत घटक दलों की मेहनत के कारण हुई है। राजनीतिक दृष्टि से बीड जिला आसान नहीं है। यहां के मुद्दों को दिल्ली में बैठकर सुलझाने की जरूरत थी। बीड समस्या का समाधान करना है तो अतिरिक्त पानी लाना होगा।

सरकार फसल बीमा की समस्या का समाधान करने में विफल रही है : सरकार फसल बीमा की समस्या का समाधान नहीं कर सकी। जयंत पाटिल ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है कि फसल बीमा में सभी अपना हाथ साफ कर लेते हैं। भारत में प्याज निर्यात कर 40% है! भारत के प्याज को खत्म कर पाकिस्तान के प्याज को पुनर्जीवित करना केंद्र सरकार की नीति है। जयंत पाटील ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है कि अब चुनाव आ गया है तो वे अपने कपड़े उतारने को तैयार हैं।

कल राज्य सरकार ने परमाणु ऊर्जा पर आधारित प्याज महाबैंक बनाने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद नासिक, छत्रपति संभाजीनगर, सोलापुर जैसी कुछ जगहों पर प्याज महाबैंक होगा हालाँकि, इस घोषणा के बाद सबसे बड़े प्याज उत्पादक जिले के रूप में जाने जाने वाले नासिक जिले में मिश्रित प्रतिक्रिया मिल रही है।

शरद पवार की पार्टी एनसीपी विधानसभा की तैयारी में जुट गई है : चूंकि विधानसभा चुनाव कुछ ही माह दूर हैं, इसलिए महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता के बाद शरद पवार की पार्टी एनसीपी विधानसभा की तैयारी में जुट गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने संगठनात्मक ढांचे पर जोर दिया है।विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील इन दिनों मराठवाड़ा समेत महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में समीक्षा बैठक कर रहे हैं। उन्होंने विधानसभा के लिए बीड जिले की तैयारी का रोड मैप तय कर लिया है।

Created On :   27 July 2024 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story