महाराष्ट्र दौरा: शरद पवार, उद्धव ठाकरे लोगों को उकसाने का काम कर रहे है : ठाकरे

शरद पवार, उद्धव ठाकरे लोगों को उकसाने का काम कर रहे है : ठाकरे
  • वोट हासिल करने के लिए गंदी राजनीति
  • भारत में महाराष्ट्र राज्य सक्षम
  • यहां दूसरे राज्यों को लोग कर रहे गुजारा

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे यह दोनों मनोज जरांगे की आड़ में वोट हासिल करने के लिए गंदी राजनीति कर रहे हैं। जाति की राजनीति की जा रही है। वे लोगाें को उकसाने का काम कर रहे है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के दो-दो लोगों ने मेरे दौरे में बाधा डालने का काम किया। लेकिन उनके लिए यह अच्छी बात नहीं। अगर कोई व्यक्ति हमारे बदन पर चलकर आएगा, तो उसे पटकी देने का काम किया जाएगा। बीड में उद्धव ठाकरे के पदाधिकारी ने हमारे साथ बिना वजह बहस की। उसे हमारे कार्यकर्ताओं ने जमकर पिटाई की। उसका नसीब अच्छा कि पुलिस तुरंत दौडकर आई। शरद पवार और उद्धव ठाकरे समाज में झगड़ा लगाने का काम कर रहे है। सोलापुर से शुरू किया हुआ दौरा 10 अगस्त को खत्म हुआ। अब 20 अगस्त को विदर्भ के दौरे पर जाऊंगा। विदर्भ के दौरे में कौन-कौन बीच में आएगा। वह भी देख लेंगे। राज ठाकरे शनिवार, 10 अगस्त को छत्रपति संभाजीनगर में थे। तब उन्होंने सुभेदारी विश्रामगृह पर संवाददाता सम्मेलन लिया। तब वे बोल रहे थे।

गरीब इंसान को आरक्षण मिलना चाहिए : राज ठाकरे ने कहा कि भारत में महाराष्ट्र राज्य सक्षम है। यहां पर इतनी सुविधा है कि इस्तेमाल करने के बाद भी बच सकती है। दूसरे राज्य के लोग यहां पर आकर अपना गुजारा कर रहे हैं। केवल पांच शहरों में ही 90 लाख के आसपास परप्रांतियों के पास रिक्शा का परमिट है। अगर यही परमिट महाराष्ट्रीयन को मिलता, तो आज वें ओर भी अच्छी तरह से जिंदगी जी सकते थे। इसलिए महाराष्ट्र में आरक्षण की जरुरत नहीं है। अगर देना है, तो आर्थिक निकष पर देना चाहिए। जब से मैने मनसे की स्थापना की। तब से और आज भी मैं मेरे मत पर अडिग हूं। गरीब इंसान को आरक्षण मिलना चाहिए। आर्थिक संपन्न व्यक्ति को आरक्षण की जरुरत नहीं है। आरक्षण की सही जरुरत किसे है। इसकी पहले जांच होनी चाहिए।

वे पत्रकारों की जांच होगी : मनोज जरांगे के आड में शरद पवार, उद्धव ठाकरे राजनीति कर रहे हैं। इसमें कुछ पत्रकार भी शामिल हैं। उन पत्रकारों की अब जांच होगी। किस पत्रकार को कौन पैसे दे रहा है, किसको कॉन्ट्रैक्ट मिला है। यह गोपनीय जानकारी मेरे तक पहंुच चुकी है। मेरे दौरे में जिस व्यक्ति ने चिल्लाया। उसकी तस्वीर शरद पवार के साथ है। इससे पता चल रहा है कि यह लोग किसके हैं। लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने से अब शरद पवार और उद्धव ठाकरे गलत फहमी में है। इसलिए वे विधानसभा चुनाव में फिर से पोषक वातावरण बनाने में जुट गए। उसके लिए वें समाज में झगड़ा लगाने की दोगली राजनीति कर रहे हैं।

भाजपा के पांच मूर्खों ने गलती की : राज ठाकरे ने कहा कि गत कुछ माह पहले भारतीय जनता पार्टी के पांच मुर्खांे ने संविधान बदलने की बात कही थी। यह बात सौ प्रतिशत सही है। इसलिए कांग्रेस ने संविधान के मुद्दे को बड़ा बनाकर देश में अपने लिए पोषक वातावरण किया। उसका कांग्रेस को फायदा हुआ।

शरद पवार से अजित पवार अच्छे है : शरद पवार की अब 83 साल की उम्र हो चुकी है। वें इस उम्र में महाराष्ट्र में मणिपुर जैसी स्थिति हो सकती है, ऐसी बात कही। उनके दिमाग में क्या चल रहा है इस बात का आप अंदाज लगा सकते है। दूसरे जाति का द्वेष करने का काम शरद पवार के राकांपा से शुरू हुआ। मेरे दौरे में बाधा डालने का काम किया गया। सांसद शरद पवार से उपमुख्यमंत्री अजित पवार अच्छे है। क्योंकि अजित पवार ने आज तक जाति की राजनीति नहीं की, ऐसा कहकर राज ठाकरे ने अजित पवार की दिल खोलकर सराहना की।

आप प्रस्थापित तो मैं विस्थापित : राज ठाकरे ने कहा कि मेरे रास्ते में किसी ने बाधा नहीं डाले। अगर आप प्रस्थापित होंगे, तो मैं विस्थापित हूं। आपने समाज में जहर फैलाने का काम नहीं करें। समाज में झगड़ा नहीं लगाए।

राज ठाकरे ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 साल बहुमत में थे। मैं शरद पवार की उंगली पकड़कर राजनीति में आया हूं, ऐसा बयान कुछ वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। शरद पवार और नरेंद्र मोदी की इतनी अच्छी दोस्ती है, तो फिर शरद पवार ने आरक्षण की बात नरेंद्र मोदी के कान पर क्यों नहीं डाली? यह मेरा शरद पवार से सवाल है। सत्ता में आने के लिए घटिया राजनीति नहीं करें। शरद पवार ने दो समाज में द्वेष नहीं फैलाए। मराठा, ओबीसी, दलित समाज ने शरद पवार, उद्धव ठाकरे के चक्कर में नहीं आए। यह मेरी आपको विनंती है।

स्कूलें मराठा समाज के पास और फिर भी समाज शिक्षा से वंचित कैसे क्या है। : राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मराठा समाज के पास शैक्षिक संस्था है। उसके बावजूद मराठा समाज शिक्षा से वंचित है। यह सवाल कौन पूछेंगा। जहर फैलाने वालों को अब हटाए। वर्ना यह बात हाथ से बाहर जाने के बाद उसे नियंत्रण में लाना कठिन होगा। मैंने मेरा दौरा पूरा किया हूं। आधूरा दौरे की जो कुछ खबरें आई है। वह झूठ है। अब मैं 20 अगस्त से विदर्भ के दौरे पर निकल रहा हूं। इस दौरे में कौन-काैन बाधा डालेगा। अब उसे देख लेंगे, ऐसा उन्होंने कहा। संवाददाता सम्मेलन प्रकाश महाजन, सुमीत खांबेकर, बिपीन नाईक, सतनाम सिंह गुलाटी सहित अन्य उपस्थित थे।

Created On :   10 Aug 2024 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story