Chhatrapati Sambhaji Nagar: उद्धव ठाकरे के पार्टी उम्मीदवार ने नाम लिया वापस, शिंदे को दिया समर्थन

उद्धव ठाकरे के पार्टी उम्मीदवार ने नाम लिया वापस, शिंदे को दिया समर्थन
  • शिंदे को दिया समर्थन कर किया दावा
  • इस बार विधानसभा चुनाव में मविआ बड़े अंतर से हारेगी

Chhatrapati Sambhaji Nagar : चुनावी हलचल के बीच औरंगाबाद मध्य निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (उबाठा) उम्मीदवार एवं जिलाध्यक्ष किशनचंद तनवानी ने नाम वापस ही नहीं लिया, बल्कि शिवसेना एकनाथ शिंदे को समर्थन देने का ऐलान भी किया है। हिंदू वोटों को बंटने नहीं देने के मुद्दे पर चुनाव लड़ने से पीछे हटते हुए तनवाणी ने दावा भी किया कि इस बार विधानसभा चुनाव में मविआ बड़े अंतर से हारेगी। झटके से उबरते हुए उद्धव ठाकरे ने तत्काल उन्हें पदमुक्त करते हुए नए उम्मीदवार के रूप में शिवसेना शहरप्रमुख बालासाहब थोरात के नाम की घोषणा की है।

छत्रपति संभाजीनगर को शिवसेना का गढ़ माना जाता है। यहां ज्यादातर जगहों पर शिंदे गुट की शिवसेना और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के बीच मुकाबला होगा। शिंदे गुट की शिवसेना से विधायक प्रदीप जायसवाल फिर से शहर के मध्य निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में हैं। तनवानी ने कल नामांकन पत्र भरने की रैली इस आधार पर रद्द कर दी थी कि बाजार में भीड़ से नागरिकों को असुविधा होगी। इसके बाद उन्होंने सोमवार, 28 अक्टूबर को अचानक संवाददाता सम्मेलन बुलाकर अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान कर दिया।

क्यों लिया नाम वापस?

प्रदीप जायसवाल और किशनचंद तनवानी दोनों कट्टर शिवसैनिक हैं। दोनों के बीच दोस्ती भी है। 2014 के विधानसभा चुनाव में दोनों एक-दूसरे के खिलाफ लड़े थे। इस दौरान वोटों के बंटवारे के कारण एमआईएम के इम्तियाज जलील विजयी रहे थे। इस बार भी ऐसा नहीं हो, इसलिए तनवानी ने हटने का फैसला किया। अब जायसवाल का सीधा मुकाबला एमआईएम के नासिर सिद्दीकी से होगा।

Created On :   28 Oct 2024 4:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story