Nita Ambani's Latest Ride: नीता अंबानी ने खरीदी Rolls-Royce Phantom VIII EWB, जानिए 12 करोड़ रुपए की कीमत वाली इस कार की खूबियां

नीता अंबानी ने खरीदी Rolls-Royce Phantom VIII EWB, जानिए 12 करोड़ रुपए की कीमत वाली इस कार की खूबियां
  • इस लग्जरी सेडान को रोज क्वार्ट्ज शेड में खरीदा गया है
  • इस Rolls Royce का इंटीरियर ऑर्किड वेलवेट रंग का है
  • कार कस्टमाइज है, ऐसे में सही कीमत सामने नहीं आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में शुमार 'अंबानी परिवार' का जब उल्लेख होता है, तो इससे व्यवसाय से लेकर भव्य लाइफस्टाइल तक कई चीजें जुड़ जाती हैं। बीते दिनों अपने छोटे बेटे अनंत के प्री- वेडिंग सेलीब्रेशन के बाद अंबानी नाम एक बार फिर से सुर्खियों में है। हालांकि, इस बार कारण चर्चा का कारण रोल्स रॉयस फैंटम VIII ईडब्ल्यूबी (Rolls Royce Phantom VIII EWB) है, जो मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) ने खरीदी है।

बता दें कि, नीता अंबानी को लग्जरी कारों का काफी शौक है। उनके पास ढेर सारी लग्जरी कारें हैं। फिलहाल, बात करें Rolls Royce Phantom VIII EWB तो इसे रोज क्वार्ट्ज शेड में खरीदा गया है और इस कार की डिजाइन भी खास है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में...

Rolls Royce Phantom VIII EWB की कीमत

भारत में इस लग्जरी सेडान की शुरुआती कीमत लगभग 12 करोड़ (ऑन-रोड) के आसपास है और कार निर्माता कस्टमाइजेशन ऑप्शन की एक लंबी लिस्ट प्रदान करता है। नीता अंबानी ने जिस लग्जरी सेडान को खरीदा है उसमें सबसे खास है रंग। इसका एक्सटीरियर रोज क्वार्ट्ज और इंटीरियर ऑर्किड वेलवेट रंग का है। इस कार की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। देखने में यह कस्टमाइज नजर आती है। ऐस में इसकी सही कीमत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

Rolls Royce Phantom VIII EWB की खूबियां

नीता अंबानी की इस कार के इंटीरियर की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जहां हेडरेस्ट पर उनके शुरुआती अक्षर 'N M A' यानि कि 'नीता मुकेश अंबानी' की कढ़ाई दिखाई देती है, जबकि 'स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी' गोल्ड से बनी है। ब्रिटिश कार निर्माता की ओर से आने वाली इस सेडान में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

Rolls Royce Phantom VIII EWB में 6.75-लीटर V12 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है। यह दमदार इंजन 571 bhp की अधिकतक पावर और 900 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा ​गया है।

Created On :   9 April 2024 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story