Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 05:50 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-05 10:13 GMT

Jabalpur News: स्मार्ट सिटी का इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम कंट्रोल सेंटर बंद, कंपनी ने समेट लिया काम-काज

Jabalpur News: शहर में यातायात के सुव्यवस्थित संचालन हेतु स्मार्ट सिटी द्वारा चंडालभाटा में तैयार किया गया। इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) का कंट्रोल सेंटर बंद हो गया है। आईटीएमएस का संचालन करने वाली कंपनी ने ठेका समाप्त होने पर अपना कामकाज समेट लिया है। वहीं स्मार्ट सिटी फंड की कमी होने के कारण नया ठेका नहीं कर पाई है। स्थिति यह है कि एक सप्ताह से शहर की यातायात व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। वाहनों के ऑनलाइन चालान भी नहीं हो पा रहे हैं।

2024-10-05 10:01 GMT

Jabalpur News: दीप पर्व से पहले पुष्य नक्षत्र 24 को सोना-चांदी और अचल संपत्ति की खरीद के लिए लाभकारी

Jabalpur News: दीपावली महापर्व के पहले 24 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र आ रहा है। कार्तिक कृष्ण पक्ष की अष्टमी गुरुवार को होने से इसे गुरु पुष्य कहा जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 27 नक्षत्रों में से पुष्य नक्षत्र को सबसे शुभ माना जाता है। इसे नक्षत्रों का राजा कहा गया है। पं. अजय कृष्ण शंकर व्यास के अनुसार पुष्य नक्षत्र में खरीदी गई वस्तुएं स्थायी और सर्वश्रेष्ठ फलदायी मानी जाती हैं। इस दौरान हर प्रकार की खरीदी की जा सकती है। पुष्य नक्षत्र की शुरुआत 24 अक्टूबर को सुबह 11:45 बजे से होगी। यह 25 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी और शुरू किए गए व्यापार में बढ़ोतरी होती है। पुष्य नक्षत्र में शिव-पार्वती, इंद्र और भैरव देव की पूजा से धन-संपत्ति, वैभव और सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद मिलता है।

2024-10-05 08:38 GMT

Panna News- आर्यन ने नीट परीक्षा में अर्जित की सफलता

Panna News: जिले के छोटे से ग्राम गढीपडरिया निवासी किसान के बेटे ने नीट परीक्षा में सफलता अर्जित करते हुए गांव व जिले का नाम रोशन किया है। ग्राम गढीपडरिया निवासी आर्यन उपाध्याय पिता कमल किशोर उपाध्याय ने नीट परीक्षा में ८९४वीं रैंक हांसिल कर जिले का नाम रोशन किया है। 

यह भी पढ़े -आर्यन ने नीट परीक्षा में अर्जित की सफलता


2024-10-05 08:36 GMT

Panna News- हत्या करने की नियत से पन्ना पहुंचा शूटर गिरफ्तार

Panna News: हत्या करने की नियत से पन्ना पहुंचे एक शूटर युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। वहीं दो अन्य आरोपी फरार हो गये हैं। कोतवाली टीआई रोहित मिश्रा ने जानकारी देते हुए बतलाया कि ०४ अक्टूबर को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि कस्बा पन्ना में किसी व्यक्ति की हत्या करने की नियत से सतना तरफ से पल्सर मोटरसाइकिल से पन्ना आ रहा है।

यह भी पढ़े -हत्या करने की नियत से पन्ना पहुंचा शूटर गिरफ्तार


2024-10-05 08:34 GMT

Panna News- खरीफ फसल पंजीयन की अंतिम तिथि बढी, अब 14 अक्टूबर तक होंगे किसान पंजीयन

Panna News: खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटे अनाज ज्वार व बाजरा उपार्जन के लिए शासन द्वारा किसान पंजीयन की तिथि 19 सितंबर से ०4 अक्टूबर तक निर्धारित की गई थी। जिसे अब बढाकर 14 अक्टूबर कर दिया गया है। धान एवं मोटे अनाज विक्रय करने के लिए पंजीयन स्वयं के मोबाईल या कम्प्यूटर से किया जा सकता है। ग्राम पंचायतों के सुविधा केन्द्र, सहकारी समिति पर नि:शुल्क पंजीयन किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -खरीफ फसल पंजीयन की अंतिम तिथि बढी, अब 14 अक्टूबर तक होंगे किसान पंजीयन

2024-10-05 08:34 GMT

Panna News- पीएम सूर्य घर योजना छत पर सोलर पैनल लगवाकर करें बिजली बिल में कटौती

Panna News: पीएम सूर्य घर योजना अंतर्गत उपभोक्ता अपने घर की छत पर सोलर पैनल लगवाकर बिजली का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए निर्धारित सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी। विद्युत कम्पनी के कार्यपालन अभियंता अमितेश कुमार मिश्रा ने बताया कि योजना के तहत उपभोक्ता घर की छत के ऊपर सोलर पैनल और संयंत्र स्थापित करवाकर स्वयं बिजली का उत्पादन कर अपने बिल में भारी कटौती कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -पीएम सूर्य घर योजना छत पर सोलर पैनल लगवाकर करें बिजली बिल में कटौती

2024-10-05 08:32 GMT

Panna News- दीपावली पर आतिशबाजी विक्रय के लिए मिलेगी सशर्त अनुमति एसडीएम को किया अधिकृत

Panna News: कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार ने दीपावली पर्व पर अस्थाई आतिशबाजी विक्रय की सशर्त ऑनलाइन अनुज्ञप्ति जारी करने के लिए एसडीएम को अधिकृत किया है। एसडीएम द्वारा अपने क्षेत्र अंतर्गत अनुज्ञप्ति जारी करने के पूर्व यह सुनिश्चित किया जाएगा कि आतिशबाजी अज्वलनशील सामग्री के बने शेड में रखी जाए एवं यह इस प्रकार से बंद और सुरक्षित हो कि अप्राधिकृत व्यक्तियों की उसमें पहुंच को निवारित किया जा सके। 

यह भी पढ़े -दीपावली पर आतिशबाजी विक्रय के लिए मिलेगी सशर्त अनुमति एसडीएम को किया अधिकृत, 28 अक्टूबर से 12 नवम्बर तक दी जाएगी अनुज्ञप्ति

2024-10-05 07:27 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 05-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 4 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-05 07:17 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 05-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.47 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 4 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-05 06:19 GMT

Panna News- हत्या के लिए बाइक से पन्ना शहर आ रहे शूटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Panna News: पन्ना कोतवाली पुलिस द्वारा पन्ना-सतना हाइवे रोड स्थित मोहनगढी के समीप बाइक से पन्ना की ओर आ रहे एक शूटर को गिरफ्तार किया गया था। पकडा गया आरोपी शूटर नीलेश उर्फ सत्यम उर्फ नेहाल उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम सिजहनी पोस्ट काँटी थाना बडवारा जिला कटनी का रहने वाला है जिसके पास से पुलिस ने आटोमैटिक पिस्टल चार नग मैगजीन, ०२ नग ३१५ बोर के देशी कट्टे ०८ जिन्दा कारतूस बरामद किए है। 

यह भी पढ़े -हत्या के लिए बाइक से पन्ना शहर आ रहे शूटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पन्ना शहर के दो आरोपियों ने बुलाया था शूटर

Tags:    

Similar News