Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 05:50 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। पांढुर्ना के चिचखेड़ा में फैला डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन उल्टी-दस्त के नए मरीज मिले है। तीन दिनों में अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या 90 तक पहुंच गई है, हालांकि इनमें से 35 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दमुआ के दो लोग साइबर ठगी का शिकार हुए है। साइबर ठगों ने बीते एक सप्ताह में दो लोगों के खाते से नकदी उड़ा लिए। हैकर्स ने मोबाइल पर लिंक भेजकर ठगी की है। पीडि़तों ने थाने में इस मामले की शिकायत की है।

Live Updates
2024-10-05 11:35 GMT

Jabalpur News: शारदीय नवरात्र पर पूरी संस्कारधानी माता की भक्ति में डूबी हुई है। कहीं भजन संध्या, तो कहीं माता की चौकी का आयोजन किया जा रहा है। मंदिरों सहित दुर्गा पंडालों में विविध अनुष्ठानों का क्रम जारी है। बिजली की रोशनी से सजे पंडालों में भक्त दर्शन करने के लिए भी पहुँच रहे हैं। शुक्रवार को माता के ब्रह्मचारिणी स्वरूप का पूजन किया गया। आज माता के चंद्रघंटा स्वरूप का पूजन किया जाएगा। त्रिपुर सुंदरी मंदिर, बड़ी खेरमाई मंदिर, बूढ़ी खेरमाई मंदिर, छोटी खेरमाई मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु जल अर्पित करने के लिए पहुँच रहे हैं। दिन भर मंदिरों और पंडालों में मातारानी के जयकारे गूँज रहे हैं।

2024-10-05 11:24 GMT

Jabalpur News: जब हमें फँसे हुए दो दिन हो चुके थे और कहीं से मदद नहीं मिल रही थी, ऐसे में हमारे पास खाने की सामग्री समाप्त होने लगी, तब मैं वहाँ फँसे अन्य वाहनों के पास जाकर लोगों के हाथ जोड़ रही थी और अपने बच्चों के खाने के लिए कुछ माँग रही थी। किसी ने मना किया तो किसी ने बिस्किट और नमकीन दे दिया। ऐसे हमने अपने बच्चों के पेट भरे। वो दिन अब हमें इस जीवन में तो भुलाए नहीं भूलेंगे, लेकिन अपनों के दर्द भी कम नहीं थे। काठमांडू में भारतीय दूतावास के अधिकारियों का व्यवहार ऐसा था, जिसे बयान करने में भी दर्द होता है। ऐसे अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए वरना किसी आपदा में फँसे लोगाें को फिर परेशानी होगी।

2024-10-05 11:07 GMT

Jabalpur News: रेल मंडल में सुरक्षा और संरक्षा से जुड़े कर्मचारियों के साथ ही फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों की कार्यालयों में पदस्थापना को लेकर रेलवे के अधिकांश कर्मचारियों में रोष देखा जा रहा है। लंबे समय से फील्ड में काम कर रहे ऐसे कर्मचारियों का मानना है कि उनके ही ग्रुप के कुछ कर्मचारी किसी तरह अपनी पदस्थापना कार्यालय में करा लेेते हैं, जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ता है और उन्हें लगातर फील्ड ड्यूटी करने की नौबत आ रही है। जबलपुर रेल मंडल में करीब 16 हजार रेल कर्मचारियों में बड़ी संख्या में ग्रुप डी व सी के कर्मचारी शामिल हैं। जिनकी पदस्थापना रोड साइड स्टेशनों पर है लेकिन वे उन छोटे स्टेशनों पर कार्य न करके किसी तरह से मंडल व मुख्यालय के कार्यालयों में कार्य कर रहे हैं और वेतन पदस्थापना स्टेशनों से ही प्राप्त कर रहे हैं।

2024-10-05 10:46 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के नवनियुक्त चीफ जस्टिस सुरेश कुमार कैत ने कहा कि वे जबलपुर के अधिवक्ताओं के मृदुल-व्यवहार से अत्यधिक प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की आदर्श बार ही बेंच के साथ समन्वय बनाकर न्यायदान की प्रक्रिया को सहज, सरल व त्वरित बनाने की दिशा में सार्थक सहयाेग कर सकती है। वे शुक्रवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा सिल्वर जुबली आदर्श सभागार में आयोजित स्वागत समारोह में बोल रहे थे।

2024-10-05 10:40 GMT

Panna News: सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा नई कार्यकारणी का गठन होने पर निर्वाचन अधिकारियों द्वारा कमेटी के समस्त सदस्यों को माताजी की उपस्थिति में धर्म सेवा व समाज सेवा की शपथ दिलायी गयी। देवेंद्रनगर जैन समाज के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जैन एडवोकेट, उपाध्यक्ष इंद्रचंद जैन एवं कल्पना जैन महामंत्री, रवि कुमार जैन, मुनि व्यवस्था अध्यक्ष रविन्द्र कुमार जैन, कोषाध्यक्ष संजय जैन, मनीष जैन सहमंत्री, राहुल जैन एवं शांत कुमार जैन सहमंत्री, राजुल जैन, साधना जैन द्वारा अपने-अपने पद की शपथ ली गई।

यह भी पढ़े -सकल दिगम्बर जैन समाज देवेन्द्रनगर की नवीन कार्यकारिणी के सदस्यों को दिलाई गई शपथ

2024-10-05 10:38 GMT

Panna News: मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड संभाग पन्ना शहर के सहायक अभियंता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पन्ना शहर के विद्युत वितरण केन्द्र के अंतर्गत ११ केव्ही एफ-१ फीडर पन्ना की दिनांक ०५ अक्टूबर २०२४ को सुबह ०८ बजे से ११ बजे तक टॉप पेट्रोलिंग/मेंटेनेंस होना है।

यह भी पढ़े -शहर के एफ-१ फीडर की विद्युत सप्लाई आज रहेगी बाधित, किया जायेगा मेटीनेंस कार्य

2024-10-05 10:37 GMT

Panna News: शहर के अंतिम छोर लोकपाल सागर व सिंह सागर तालाब के आगे जंगल में विराजी खेरमाई मंदिर तक का मार्ग पूरी तरीके से खस्ताहाल हालत में हैं। दोपहिया व चारपहिया वाहन यहां तक पहुंचना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। मुख्यालय के रानीगंज मोहल्ला से कब्रिस्तान होते हुए खेर माता के लिए रास्ता जाता है। जो तीन किमी दूर है। 

यह भी पढ़े -जंगल में विराजीं खेरमाई मंदिर के मार्ग की हालत खस्ताहाल, दोपहिया वाहन भी नहीं पहुंच पाते, दो किमी तक का पैदल सफर

2024-10-05 10:36 GMT

Panna News: नगर में विजयादशमी के पर्व पर अयोजित हो रही रामलीला में नारद मोह प्रसंग का मंचन किया गया। जिसमें स्थानीय कलाकारों के द्वारा अद्भुत कलाकारी दिखाई गई और दर्शक दीर्घा में बैठे हुए दर्शकों अध्यात्म ज्ञान के साथ-साथ भरपूर आनंद उठाया। प्रसंग में नारद जी और रुद्रगणों का हास्य वार्तालाप बेहद आनंददायक रहा। 

यह भी पढ़े -नारद मोह की लीला का किया गया मंचन

2024-10-05 10:34 GMT

Panna News: विगत दिनांक ०१ अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा के निर्देश पर एसडीओपी पन्ना के नेतृत्व में गठित जिला स्तरीय पुलिस टीम द्वारा देर शाम छापामार कार्यवाही करते हुए थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित बस स्टैण्ड के पास दो दुकानों व एक गुमटी में अवैध रूप से सट्टा खिला रहे तीन सटोरियों को पकडकर कार्यवाही की गई थी।

यह भी पढ़े -सलेहा थाना प्रभारी सहित पांच निलंबित, थाने से कुछ ही दूरी पर तीन दुकानों से चल रहा था सट्टे का कारोबार


2024-10-05 10:23 GMT

Jabalpur News: एम्पायर टॉकीज के समीप सीएसडी कैंटीन के बाहर ट्रकों का जमावड़ा क्षेत्रीय लोगों के साथ आम राहगीरों के लिए मुसीबत बन चुका है। बीच सड़क तक खड़े रहने वाले इन ट्रकों की वजह से इस रोड पर आए दिन दुर्घटनाएँ हो रही हैं, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल होकर अस्पतालों में भर्ती हैं। क्षेत्रीय लोगों के अनुसार इस समस्या को लेकर कई बार कैंट बोर्ड और आर्मी प्रशासन के साथ ट्रैफिक पुलिस में भी शिकायतें की गईं, लेकिन किसी भी तरह का सुधार नहीं किया गया। जिसकी वजह से लोगों ने कलेक्टर दीपक सक्सेना से इस मामले को संज्ञान में लेकर कैंटीन को स्थानांतरित करने के साथ उचित कार्रवाई करने की माँग की है।

Tags:    

Similar News