मध्य प्रदेश: बच्चों का उज्ज्वल भविष्य बनाने और उनके सपनों में नए रंग भरने के निरंतर करेंगे प्रयास - मंत्री राकेश शुक्ला

  • मंत्री बने गुरुजी, विद्यार्थियों की कक्षा ली, किये समाधान
  • स्कूल चलें हम अभियान में भिण्ड के गोरमी के पीएम विद्यालय में हुए “भविष्य से भेंट’’ कार्यक्रम में हुए शामिल
  • मंत्री शुक्ला ने जल्द ही मैट उपलब्ध कराने को आश्वस्त किया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-20 16:13 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सभी छात्र पूरे मनोयोग से शैक्षणिक कार्य करें एवं मेहगांव विधानसभा क्षेत्र सहित जिले का नाम प्रदेश के शैक्षणिक पटल पर अंकित करें। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने कहा कि हमारे बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो, हम इनके सपनों में नए रंग भरने के निरंतर प्रयास करते रहेंगे। मंत्री शुक्ला ने भिण्ड जिले के गोरमी में पीएमश्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित स्कूल चलें अभियान में “भविष्य से भेंट’’ कार्यक्रम में उक्त विचार व्यक्त किए। उन्होंने विद्यालय में शिक्षक बनकर कक्षा ली एवं विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। मंत्री शुक्ला द्वारा छात्र-छात्राओं को पुस्तकें वितरित की गई।

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री शुक्ला ने छात्र-छात्राओं से कहा कि आपका कार्य केवल पढ़ाई करना है, बाकी का काम मेरा है। आप सभी विद्यार्थी अपना लक्ष्य चुने, किस दिशा में जाना है अपना मार्ग निर्धारित करें, आपकी बेहतर शिक्षा और बेहतर भविष्य के लिए, शिक्षा संबंधी सभी समस्याओं और रास्ते की हर रुकावट को दूर करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। आप पढ़ाई करें और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करें और लक्ष्य से भ्रमित न रहें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए सीएम राइज स्कूल की स्थापना की है, जिसके माध्यम से आपको निजी स्कूलों से अच्छी गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त होगी।

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री शुक्ला ने स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत गुरुवार को पीएमश्री विद्यालय गोरमी पहुंचकर विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों में किस प्रकार पढ़ाई करना चाहिए, प्रतिदिन कितनी पढ़ाई करना चाहिए, आईएएस, आईपीएस बनने के लिए क्या करना चाहिए आदि जिज्ञासाओं के समाधानकारक जवाब दिये, जो कि विद्यार्थियों को जीवन में सफलता दिलाने में अहम भूमिका निभायेंगे।

पीएमश्री विद्यालय की कक्षा 10वीं की छात्रा कु. डॉली श्रीवास ने मंत्री श्री शुक्ला को बताया कि वह कुश्ती प्लेयर है, वर्ष 2023 में शमशाबाद (विदिशा) में नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में भाग ले चुकी है और प्रेक्टिस के लिए मैट की आवश्यकता है। मंत्री शुक्ला ने जल्द ही मैट उपलब्ध कराने को आश्वस्त किया।

Tags:    

Similar News