कर्नाटक सीएम विवाद : शिवकुमार बोले, हम मामले को आलाकमान पर छोड़ते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2023-05-15 12:45 GMT
Bengaluru : KPCC President DK Shivakumar addressing a press conference at Press Club, in Bengaluru on Thursday, December 15, 2022. (Photo:IANS)
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस के कर्नाटक अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने सोमवार को चुटकी ली कि उनके पास एक भी विधायक नहीं है, क्योंकि चुनाव जीतने वाले सभी 135 विधायक कांग्रेस के हैं। उन्होंने कहा, सीएम का मामला हम आलाकमान पर छोड़ते हैं। शिवकुमार ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह अकेला व्यक्ति हैं और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नेतृत्व मामले पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, जब मैं केपीसीसी अध्यक्ष बना, तो सोनिया गांधी ने मुझे आश्वासन दिया.. जब कर्नाटक में (जद-एस के साथ) गठबंधन सरकार गिर गई और हमने 15 विधायक खो दिए, तब भी मैं हिला नहीं और पार्टी का वजूद बचाए रखा। 
शिवकुमार ने कहा कि वह अपने आध्यात्मिक गुरु से मिलने के बाद नई दिल्ली जाएंगे।

इस बीच सिद्दारमैया आलाकमान से मिलने नई दिल्ली पहुंच गए हैं। पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान, एम.बी. पाटिल, के.जे. जॉर्ज और कांग्रेस विधायक भैरथी सुरेश भी उनके साथ हैं। सिद्दारमैया और शिवकुमार दोनों के समर्थकों ने यह दावा करते हुए पोस्टर युद्ध शुरू कर दिया था कि उनके नेता कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री के चयन का मामला खड़गे पर छोड़ दिया गया था।

इस बीच, लिंगायत संतों ने राज्य पार्टी प्रमुख से मुलाकात की और मांग की कि चूंकि 39 लिंगायत विधायक चुने गए हैं, इसलिए उपमुख्यमंत्री का पद इसी समुदाय के नेता को दिया जाना चाहिए। रंभापुरी के एक प्रभावशाली वीरशैव-लिंगायत संत ने कहा है कि कांग्रेस भी लिंगायत समुदाय के समर्थन के कारण जीती है, इसीलिए उनके समुदाय को डीसीएम पद दिया जाना चाहिए।

 (आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News