सतना: बोर्ड परीक्षा के 92 केंद्रों में कलेक्टर प्रतिनिधि के तौर पर पटवारी करेंगे निगरानी

  • केंद्रों की गतिविधियों को एप में लोड करने तीन घंटे चला प्रशिक्षण
  • परीक्षा के दिन प्रतिनिधि पटवारी सुबह 6 बजे पहुंचेंगे और चार घंटे तक रहेंगे
  • सभी गतिविधियों की सेल्फी लेकर एप में लोड करना होगा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-25 13:54 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 5 फरवरी से आयोजित होने वाली परीक्षाओं के पेपर लीकेज को रोकने के लिए जिले के 92 परीक्षा केंद्रों में कलेक्टर प्रतिनिधि के तौर पर पटवारियों को तैनात किया गया है।

परीक्षा केंद्र प्रभारी के साथ कलेक्टर प्रतिनिधि बने पटवारियों को थाना से पेपर लेकर केंद्र में खोलने तक की प्रक्रिया की सेल्फी माध्यमिक शिक्षा मंडल के एमपी बीएसइआर एप में लोड करना होगा। इन सभी प्रक्रियाओं को जीपीएस के माध्यम से भी ट्रेकिंग की जाएगी।

परीक्षा केंद्रों में कार्य करने के लिए बुधवार को यहां के जिला पंचायत कार्यालय में कलेक्टर प्रतिनिधि बनाए गए जिले के 100 पटवारियों को प्रशिक्षण दिया गया जो तीन घंटे तक चला। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ डा. परीक्षित झाड़े, डीईओ नीरव दीक्षित, व्यंकट वन एक्सीलेंस प्राचार्य सुशील श्रीवास्तव और ईगर्वनेंस मैनेजर योगेश तिवारी मौजूद रहे।

4 घंटे देनी होगी ड्यूटी

बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए सभी केंद्रों में कलेक्टर प्रतिनिधि के तौर पर पटवारी काम करेंगे। जिले में 10 और 12 वीं मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाओं के लिए 92 केंद्र बनाए गए हैं। इन सभी केंद्रों में परीक्षा के दिन प्रतिनिधि पटवारी सुबह 6 बजे पहुंचेंगे और चार घंटे तक रहेंगे।

परीक्षा केंद्र की गतिनिविधयों को एप में अपडेट करेंगे। परीक्षा केंद्र अधिकारियों के साथ निर्धारित समय के मुताबिक थाना से पेपर लेकर परीक्षा केंद्र जाएंगे और वहां पर उनकी मौजूदगी में लिफाफा खोला जाएगा। इन सब गतिविधियों की सेल्फी लेकर एप में लोड करना होगा।

Tags:    

Similar News