Satna News: ऊंची सोच से आगे बढ़ें, समाज में योगदान दें, आवासीय स्कूल की बालिकाओं से राज्यपाल का संवाद

  • ऊंची सोच से आगे बढ़ें, समाज में योगदान दें
  • आवासीय स्कूल की बालिकाओं से राज्यपाल का संवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 09:37 GMT

Satna News:  चित्रकूट के दो दिनी प्रवास के अंतिम दिन राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने बुधवार को मझगवां स्थित डीआरआई के कृष्ण देवी वनवासी बालिका विद्यालय की छात्राओं से संवाद किए। उन्होंने कहा कि ऊंची सोच से आगे बढ़ें और समाज में अपना योगदान दें। उन्होंने छात्राओं से कहा कि प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें, खान-पान में मोटे अनाज का उपयोग करें। भोजन में सलाद और हरी सब्जियां का भी उपयोग करें। राज्यपाल ने छात्राओं को वीरांगना रानी दुर्गावती की वीरता और उनके आदर्श चरित्र के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

यह भी पढ़े -अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेण्ट के लिए चयनित होगी अंडर-१८ टीम

सामूहिक गायत्री मंत्र का पाठ:----

इस दा्रैरान छात्राओं ने सूर्य नमस्कार, मार्शल आर्ट, डंबल प्रदर्शन और सामूहिक गायत्री मंत्र का पाठ कर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। राज्यपाल ने बालिकाओं को फल की टोकरी भेंट की। साथ में सुबह का नाश्ता भी किया। उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार, जिला पंचायत के अध्यक्ष रामखेलावन कोल, डीआरआई के संगठन सचिव अभय महाजन, बसंत पंडित, कमिश्नर बीएस जामोद, आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार, कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता और एसडीएम जितेंद्र वर्मा भी साथ में थे।

यह भी पढ़े -वैश्य महिला इकाई पन्ना द्वारा आयोजित किया गया गरबा कार्यक्रम

वाटिका में रोपे हरसिंगार के पौधे :-----

इससे पूर्व राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने ग्रामोदय के ग्राम्य दर्शन वाटिका में मां सुखीबेन पटेल की स्मृति में हरसिंगार का पौधा रोपा। उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मां रामकुवर बाई परमार एवं डीआरआई के संगठन सचिव अभय महाजन ने भी सिंधु नारायण महाजन की स्मृति में हरसिंगार के एक एक पौधे रोपे। राज्यपाल ने ललित कला संकाय के विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित चित्र, हैंडीक्राफ्ट एवं लुप्तप्राय वाद्य यंत्रों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

यह भी पढ़े -प्राचीन खेजडा मंदिर से दिव्य रथ में निकली श्री जी की भव्य सवारी, नगरवासियों ने शोभा यात्रा का किया स्वागत

Tags:    

Similar News