Satna News: प्रेमी युगल ने नदी में कूदकर की आत्महत्या, तीन दिन से था लापता, युवती की दर्ज थी गुमशुदगी

  • एसडीईआरएफ की मदद से बरामद हुई लाश
  • मरचुरी में रखवाते हुए जांच प्रारंभ की गई है
  • बेटी की मौत से उन्हें गहरा सदमा लगा है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 18:28 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। मैहर थाना अंतर्गत सोनवारी के पास सतना निवासी प्रेमी युगल ने नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली, जिनकी लाश एसडीईआरएफ की मदद से बरामद कर मरचुरी में रखवाते हुए जांच प्रारंभ की गई है। युवती के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह तकरीबन साढ़े 11 बजे सोनवारी में सीमेंट फैक्ट्री साइडिंग के पास नदी में एक युवती की लाश उतराती मिली, जिसकी सूचना स्थानीय रहवासी ने डायल 100 पर दी तो एक टीम को एसडीईआरएफ के साथ मौके पर भेजकर शव को बाहर निकलवाया गया।

तब बरामद हुई दूसरी लाश

इसी बीच घाट के किनारे एक बाइक (एमपी 19 एमटी 8345) खड़ी मिली, जिसके पास ही दो जोड़ी जूते-चप्पल भी रखे थे और जूतों के नीचे एक कागज भी मिला, जिसमें युवती के हवाले से लिखा गया था कि तीन साल से वह अपने रिश्ते के बारे में बता रही है, लेकिन परिवार वालों ने उसे नहीं समझा, पर अब सबको समझ में आ जाएगा। सुसाइड नोट बरामद होने पर युवक के डूबने की आशंका जताते हुए सर्चिंग प्रारंभ की गई और कई घंटों की खोज के बाद उसकी लाश भी निकाल ली गई।

और ऐसे की गई शिनाख्त

पुख्ता प्रमाण नहीं मिलने पर प्रेमी युगल की फोटो सोशल मीडिया पर जारी की गई, जिनमें से कुछ घंटों के अंदर ही युवती की शिनाख्त सृष्टि पुत्री जागेश वर्मा 19 वर्ष, निवासी संग्राम कॉलोनी, थाना कोलगवां, के रूप में हो गई। वह 12 अक्टूबर की सुबह घर में बिना बताए कहीं चली गई थी, जिस पर देर शाम परिजनों ने थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। वहीं घटना स्थल के पास बाइक क्रमांक एमपी 19 एमटी 8345 भी खड़ी मिली, जिसका रजिस्ट्रेशन जैतवारा थाना क्षेत्र के ग्राम हाटी निवासी गोरेलाल रैकवार के नाम पर मिला। ऐसे में जैतवारा पुलिस के माध्यम से गांव में सूचना भेजी गई, तो पता चला कि वाहन मालिक बीते काफी समय से सिटी कोतवाली इलाके के प्रेमविहार में रहने लगा है, लिहाजा गोरेलाल से संपर्क कर बाइक और मृत युवक की फोटो भेजी गई, तो उन्होंने मृतक की शिनाख्त अपने बेटे शिवम रैकवार 24 वर्ष, के रूप में कर ली।

टैक्सी ड्राइवर था मृतक

शिवम के पिता ने बताया कि उनका बेटा टैक्सी चलाया करता था। 11 अक्टूबर को उसे प्रेमविहार स्थित घर में छोडक़र पत्नी और छोटे बेटे के साथ साइडिंग स्थित ससुराल चले गए थे, अगले दिन सुबह लगभग साढ़े 8 बजे सतना आए तो घर पर ताला लटक रहा था और बाइक भी नहीं थी। ऐसे में फोन लगाया तो मोबाइल बंद मिला, इसके बाद से ही कोई बातचीत नहीं हुई। किसी युवती के साथ दोस्ती या प्रेम संबंधों की उन्हें जरा भी भनक नहीं थी। उधर सृष्टि की लाश मिलने की खबर लगते ही उसके माता-पिता बदहवास हालत में देर शाम मैहर पहुंच गए, जिन्होंने पहचान कर ली, मगर बेटी की मौत से उन्हें गहरा सदमा लगा है।

रविवार शाम को विसर्जन स्थल पर देखे गए

सोमवार को अंधेरा हो जाने के कारण मृतकों का पोस्टमार्टम अब मंगलवार को कराया जाएगा। इस मामले में मैहर सीएसपी राजीव पाठक ने बताया कि रविवार रात को काफी देर तक प्रतिमा विसर्जन चल रहा था, तब लोगों ने युवक-युवती को घाट के पास घूमते देखा था। माना जा रहा है कि सोमवार की सुबह दोनों ने नदी में कूदकर खुदकुशी की है। हालांकि 12 और 13 अक्टूबर को युवक-युवती कहां रहे, यह अब भी रहस्य बना हुआ है।

Tags:    

Similar News