Satna News: टी-स्टॉल में भीषण आग के बाद सिलेंडर में ब्लास्ट

  • ऑटो-रिक्शा समेत तीन दुकानों में रखा लाखों का सामान तबाह
  • पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरु कर दी है
  • लगभग 6 महीने पहले सीएनजी ऑटो-रिक्शा खरीद लिया था।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 13:16 GMT

Satna News: उचेहरा कस्बे में सरकारी अस्पताल के पास टी-स्टॉल में आग और सिलेंडर में धमाके से भारी तबाही मच गई, जिसकी चपेट में ऑटो-रिक्शा समेत अगल-बगल की कई दुकानें भी आ गईं। गनीमत रही कि सुबह का वक्त था, वरना भीषण जनहानि हो सकती थी।

पुलिस ने बताया कि नगर के वार्ड नम्बर-5 निवासी विवेक उर्फ जग्गा ताम्रकार, बीते काफी सालों से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने टी-स्टॉल चला रहे हैं, वहीं लगभग 6 महीने पहले सीएनजी ऑटो-रिक्शा खरीद लिया था।

हमेशा की तरह सोमवार की रात को वे दुकान बंद कर घर चले गए थे, तब मंगलवार तडक़े लगभग 4 बजे टी-स्टॉल में अचानक आग भडक़ गई, जिसकी चपेट में आने से वहां रखे एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।

इस दौरान धमाके की आवाज सुनकर हॉस्पिटल में मौजूद मेडिकल स्टाफ और मरीजों के परिजन भागकर बाहर निकले, जिन्होंने आगजनी देखकर डायल 100 पर सूचित कर दिया, लिहाजा पुलिसकर्मी थोड़ी देर में ही दमकल वाहन लेकर बचाव कार्य के लिए आ गए। इस बीच स्टॉल संचालक विवेक को भी खबर देकर बुला लिया गया।

हो गया भारी नुकसान

सिलेंडर में ब्लास्ट से आग तेजी से फैल गई और टी-स्टॉल के बाहर खड़े ऑटो-रिक्शा समेत अगल-बगल संचालित कॉमन सर्विस सेंटर एवं मेडिकल स्टोर को भी चपेट में ले लिया। लगभग एक घंटे की जद्दोजहद के पश्चात आग पर काबू तो पा लिया गया, मगर तब तक विवेक की टी-स्टॉल और ऑटो-रिक्शा पूरी तरह नष्ट हो चुके थे।

इतना ही नहीं वार्ड-15 निवासी रानू ताम्रकार की सीएससी सेंटर में रखी फोटोकॉपी मशीन, प्रिंटर और अन्य उपकरण भी आग की चपेट में आ गए, तो अंकित ताम्रकार के शिव मेडिकल स्टोर में रखी हजारों की दवाएं भी खराब हो गईं।

पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरु कर दी है, अभी तक घटना के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Tags:    

Similar News