नर्मदा नहाने गये किशोर समेत दो की मौत, शव तलाशने के लिए रेस्क्यू

मंडला नर्मदा नहाने गये किशोर समेत दो की मौत, शव तलाशने के लिए रेस्क्यू

Bhaskar Hindi
Update: 2022-02-15 05:20 GMT
नर्मदा नहाने गये किशोर समेत दो की मौत, शव तलाशने के लिए रेस्क्यू

डिजिटल डेस्क,मंडला। दोपहर करीब 12.30 बजे रपटा घाट बैराज के पास हृदय विदारक घटना हो गई है। यहां नर्मदा में नहाने गये  किशोर और युवक गहरे पानी में डूब गये। सूचना के बाद पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। यहां करीब पांच घंटे की मसक्कत के बाद दोनो के शव नर्मदा से निकाले गये। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये जाएगे। पुलिस मर्ग जांच कर रही है।
जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 12.30 बजे नर्मदा रपटा घाट बैराज के पास गौतम पिता रमेश गहोरिया (19) निवासी पौड़ी सिहोरा, सूरज पिता मट्टू गोहरा (15) निवासी लालबहादुर शास्त्री वार्ड मंडला और सौरभ वाल्मिकी निवासी जबलपुर नहाने के लिए गये थे। यहां गौतम और सूरज नर्मदा में नहाने के लिए उतर गये। इस दौरान सूरज गहरे पानी में चला गया। जिसे बचाने के लिए गौतम भी चला है। इस दौरान दोनो की डूब गये। यहां सौरभ ने दोनो को डूबते देख मदद के लिए आवाज लगाई, यहां आवाज सुनकर लोग एकत्र हो गये और पुलिस को सूचना दी गई। घटना की सूचना के बाद एसडीईआरएफ, स्थानीय गोताखोर और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू किया। घटना के आधा घंटा बाद गौतम का शव निकाल लिया गया है। शव को जिला अस्पताल ले जाया गया।
पांच घंटे चल चला रेस्क्यू-
नर्मदा में डूबे युवक का शव मिलने के बाद किशोर सूरज की तलाश के लिए रेस्क्यू चलाया गया। यहां एसडीईआरएफ, स्थानीय गोताखोत, और पुलिस को रेस्क्यू में खासी मशक्कत करनी पड़ी है। करीब पंाच घंटे की तलाश के बाद सूरज का शव निकाला गया है। पुलिस के द्वारा मर्ग कायम किया गया है।
घटना स्थल पर जमा हो गई भीड़-
इस हृदय विदारक घटना की जानकारी के बाद यहां बैराज और रपटा घाट में भीड़ एकत्र हो गई। अधिकांश लोग बैराज में जाने का प्रयास कर रहे थे, जिसके बाद यहां भीड़ को जाने से रोकने के लिए बैराज में पुलिस बल लगाया गया।यहां बैराज में जाने से लोगो को रोका गया।  जिससे यहां भीड़ होने के कारण कोई अप्रिय स्थिति नहीं बने।
मातम में बदली सगाई की खुशियां-
बताया गया गया है कि रामकेश गहोरिया की बेटी की सोमवार को सगाई थी, इसी समारोह में शामिल होने के लिए गोतम गहोरिया का परिवार और सूरज का परिवार  समारोह के लिए एकत्र हुये थे। सगाई की तैयारियां की जा रही थी और सभी बेहद खुश थे, लेकिन इस घटना से सगाई की खुशियां मातम में बदल गई है। यहां घटना की जानकारी के बाद पूरा परिवार को रिश्तेदार रपटाघाट पहुंच गये। इस हृदय विदारक हादसे के बाद सभी रो-रोकर बेहाल हो गये है।
दो घर के चराग बुझ गये-
इस हादसे दो घर के चराग बुझ गये है। गौतम गहोरिया मां-पिता का इकलोता पुत्र है, गौतम की दो बहन है, इसी तरह सूरज गोहरा भी अपने माता पिता का इकलौता पुत्र है। सूरज की एक बहन है। हादसे के बाद सन्नाटा है। इस हृदय विदारक हादसे से हर कोई दुखी है।
्रनहीं है सुरक्षा के इंतजाम-
यहां बैराज का निर्माण वर्ष 2011 में किया गया था, बैराज में बारिश की स्थिति में कोई नही जाए, इसके लिए स्थाई बैरीकेट्स से बैराज बंद किया गया था, लेकिन अब यहां अस्थाई बैरीकेट्स रखा है, जिसे अगल कर कोई भी बैराज में चला जाता है। यहां सुरक्षा के इंतजाम नही है। जिससे यहां हादसे का खतरा बना रहता है। लेकिन इस तरफ प्रशासन का बिल्कुल भी ध्यान नही है।

Tags:    

Similar News