ढ़ाई लाख रू. का 10 हजार लीटर अवैध कैरोसिन बरामद - ट्रक वालों को बेचता था 

ढ़ाई लाख रू. का 10 हजार लीटर अवैध कैरोसिन बरामद - ट्रक वालों को बेचता था 

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-05 13:41 GMT
ढ़ाई लाख रू. का 10 हजार लीटर अवैध कैरोसिन बरामद - ट्रक वालों को बेचता था 

डिजिटल डेस्क मंडला । जबलपुर एसटीएफ ने यहां रायपुर हाईवे पर बीजाडांडी के पास बड़ी मात्रा में केरोसिन बरामद किया है। बीजाडांडी थाना के गांव उदयपुर में हाइवे किनारे ढाबा के पास एक दुकान से केरोसीन की अवैध विक्रय और भंडारण का भंडाफोड़ किया गया है। आरोपी दुकान से ट्रक चालको को बड़ी मात्रा केरोसीन का अवैध विक्रय करता था। जबलपुर एसटीएफ और बीजाडांडी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर आरोपी के कब्जे से करीब 10800 लीटर केरोसीन बरामद किया है। इस कार्रवाई से कालाबाजारी के कारोबार से जुड़े लोगो में हलचल शुरू हो गई। आरोपी नितिन सिंह गौतम निवासी शहपुरा धारा 285 भादवि 3,7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया है।
 बताया गया है कि बीजाडाडी थाना क्षेत्र में अवैध कारोबार और अपराधिक गतिविधियो चर्चाओ में रही है। पहले इसी थाना क्षेत्र में जुआ की बड़ी फड़ बैठती रही है और डीजल का अवैध कारोबार भी फला फूला है। कोरोना कफ्र्यू के बीच थाना क्षेत्र के हाइवे स्थित गांव उदयपुर मे केरोसीन को अवैध विक्रय और भंडारण का कारोबार संचालित होता रहा है लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। उदयपुर में मण्डला जबलपुर मेन रोड पर आशीर्वाद ढाबा के पीछे एक दुकान में शहपुरा निवासी नितिन सिंह गौतम द्वारा बड़ी मात्रा में कैरोसीन स्टोर करके रखा हुआ था और  हाइवे पर आने जाने वाले ट्रक ड्रायवरों को विक्रय किया गया था। इसकी की सूचना मिलने पर बीजाडांडी एवं एसटीएफ जबलपुर की टीम द्वारा संयुक्त रुप से रेड कार्यवाही की गई।
दुकान से1980,घर में मिला 8520 लीटर
टीम ने ग्राम उदयपुर में दबिश देकर आरोपी नितिन सिंह गौतम की अपनी दुकान में रखे प्लास्टीक के ड्रमों से ढाबे पर आने जाने वाले ट्रक ड्रायवरों को केरोसिन बेचते हुये रंगे हाथ पकड़ा गया। पुलिस द्वारा आरोपी की निशानदेही पर उसकी दुकान में रखे कुल 9 प्लास्टिक के ड्रमों से भरकर रखा 1980 लीटर कैरोसिन मिला। इसके बाद  आरोपी द्वारा ग्राम समनापुर में किराये के घर में छुपाकर कर रखे अन्य 40 नग ड्रमों में भरकर रखा हुआ कुल 8520 लीटर कैरोसीन जप्त किया गया है।
केरोसीन की जांच में जुटी पुलिस
आरोपी के कब्जे कुल 10500 लीटर कैरोसीन भण्डारित मिला है। बीजाडांडी पुलिस ने आरोपी नितिन गौतम के विरूद्ध 196/2021 धारा 285 भादवि 3,7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया है। प्रकरण में पुलिस द्वारा आरोपी से इस अवैध रुप से प्राप्त कैरोसीन के स्त्रोत के बारे में पूछताछ कर अग्रिम विवेचना की जा रही है। बता दें कि हाइवे पर ऐसे कई ठिकाने है जहां पेट्रोलियम कंपनी से आने वाले टेंकर जाकर रूकते है। आधी रात के बाद टेंकर खाली कराए जाते है। यह अवैध कारोबार टेंकर चालक और कुछ तथाकथित लोगो के द्वारा धड़ल्ले से किया जा रहा है। कार्यवाही में बाजाडांडी पुलिस एवं एसटीएफ  जबलपुर की टीम की भूमिका रही है।

Tags:    

Similar News