नैनपुर बनेगा सुपर मॉडल स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया ब्रॉडगेज का शुभारंभ

नैनपुर बनेगा सुपर मॉडल स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया ब्रॉडगेज का शुभारंभ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-29 07:54 GMT
नैनपुर बनेगा सुपर मॉडल स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया ब्रॉडगेज का शुभारंभ

डिजिटल डेस्क नैनपुर मंडला । बहुप्रतीक्षित गेज परिवर्तन नैनपुर तक होने के बाद मंगलवार को रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने हरी झंडी दिखाकर नैनपुर से जबलपुर ब्राडगेज ट्रेन का शुभारंभ किया। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि गेज परिवर्तन का काम धन अभाव में 93 किमी पर अटका रहा। इसके बाद 20 साल गुजर गये। मोदी सरकार ने तीन साल में 110 किमी लाइन बिछाकर ट्रेन दौड़ाई है। नैनपुर वासियो का ब्राडगेज का सपना पूरा हो गया है।
रेल राज्यमंत्री ने कहा कि कहा कि नैनपुर से बालाघाट गोंदिया गेज परिवर्तन पूर्ण करने 76 किमी  का लक्ष्य विभाग ने 2019 रखा है। इसे दिसम्बर 2018 में पूरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्व आय के साथ गुड्स लोडिंग से क्षेत्र के व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी। नैनपुर मंडला का कार्य थोड़ा बाकी है और नैनपुर सिवनी छिंदवाड़ा को एक लक्ष्य बनाकर पूरा करने जा रहे है। इसे जल्द पूरा कर नैनपुर को एक सुपर मॉडल स्टेशन बनाया जाएगा।उन्होंने कहा कि राजस्व आय के साथ गुड्स लोडिंग से क्षेत्र के व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी। नैनपुर-मंडला का कार्य थोड़ा बाकी है और नैनपुर-सिवनी-छिंदवाड़ा को एक लक्ष्य बनाकर पूरा करने जा रहे हैं। इसे जल्द पूरा कर नैनपुर को एक सुपर मॉडल स्टेशन बनाया जाएगा।
श्री गोहाई ने कहा कि मध्य प्रदेश में ५ हजार करोड़ से रेल डेवलपमेंट हो रहा है। नैनपुर में रेल आधिपत्य की जमीन का महत्वपूर्ण कार्यों के लिए उपयोग किया जाएगा। सांसद राकेश सिंह ने कहा महाकौशल के विकास के अरमानों की रेल अब अपनी पटरी में दौड़ेगी और अब वह दिन दूर नहीं जब अंचल में समृद्धि विकास का पहिया द्रुत गति से दौड़ेगा।
श्री गोहेन ने कहा कि मध्य प्रदेश में 5 हजार करोड़ से रेल डेवलपमेंट हो रहा है। नैनपुर में रेल आधिपत्य की जमीन का महत्वपूर्ण कार्यो के लिए उपयोग किया जाएगा। रेल राज्य मंत्री ने जबलपुर से चलने वाली ओवर नाईट, गोंडवाना सहित अन्य यात्री गाडिय़ों का परिचालन नैनपुर से करने की बात कही। जबलपुर सांसद राकेश सिंह ने कहा महाकौशल के विकास के अरमानों की रेल अब अपनी पटरी में दौड़ेगी और अब वह दिन दूर नही जब अंचल में समृद्धि विकास का पहिया द्रूत गति से दौड़ेगा।
 शुभारंभ अवसर पर मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, जबलपुर सांसद राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद संपतिया उइके, महाप्रबंधक अनिल सोईन, कलेक्टर सूफिया फारूकी वली समेत हजारो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

Similar News