इज्जत बचाने के लिए चलती बाइक से कूदी विवाहिता, मौके पर हुई मौत

इज्जत बचाने के लिए चलती बाइक से कूदी विवाहिता, मौके पर हुई मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-09 11:28 GMT
इज्जत बचाने के लिए चलती बाइक से कूदी विवाहिता, मौके पर हुई मौत

भास्कर न्यूज,मंडला। निवास और कुंडम थाना क्षेत्र के गांव देवहारा में ससुराल से नाराज होकर मायके आ रही विवाहिता की चलती बाइक से कूद जाने पर मौके पर मौत हो गई। गांव के एक युवक ने घर छोड़ने के बहाने बाइक पर लिफ्ट दिया और कुछ दूरी पर जाकर रास्ता बदल लिया। विवाहिता ने युवक के इरादे भांप लिए और अपनी अस्मत बचाने के लिए वह बाइक से कूद गई। घटना की जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंची निवास पुलिस ने मृतिका की जानकारी ली। घटना कुंडम थाना क्षेत्र की होने के कारण पुलिस सूचना दी गई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

बताया गया है कि जिला डिंडौरी के शहपुरा गांव देवरी निवासी धन्नो पति झुमक लाल बैगा 26 वर्ष ससुराल में किसी बात से नाराज हो गई। सुबह के समय वह मायके मनिकपुर थाना निवास के लिए निकली और रास्ते में यात्री वाहन का इंतजार करने लगी। इसी बीच विवाहिता का अकेले होने का फायदा उठाने की नियत से आरोपी युवक योगेश झारिया ने अपनी बाइक क्रमांक एमपी 20 एनजी 0428 रोकी और विवाहिता को यह कहते हुए लिफ्ट दिया कि चलो मैं गांव तक छोड़ देता हूं। युवक ने कुछ दूरी पर आगे जाकर बाइक कुंडम मार्ग की ओर मोड़ दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि आरोपी युवक तेज रफ्तार से बाइक दौड़ा रहा था और महिला जोर जोर से चिल्ला रही थी, कि भैया यह मार्ग उसके घर की ओर नहीं जाता है। महिला आरोपी के बुरे इरादे भांप गई और चलती बाइक से कूद गई। तेज रफ्तार बाइक से कूदने के कारण वह संतुलन खो बैठी, जिससे उसका सिर सीधे पत्थर से टकरा गया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी निवास और कुंडम पुलिस को दी गई। इसके पहले आरोपी युवक की ग्रामीणो ने जमकर पिटाई भी कर दी। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर लिया है।  इस घटना की सूक्ष्म जांच कार्रवाई की जा रही है।

 

Similar News