कोतवाली पुलिस मोबाइल चोरी की घटनाओं के बाद अलर्ट।

दुकानदारों को नोटिस कोतवाली पुलिस मोबाइल चोरी की घटनाओं के बाद अलर्ट।

Bhaskar Hindi
Update: 2022-04-21 13:04 GMT
कोतवाली पुलिस मोबाइल चोरी की घटनाओं के बाद अलर्ट।

डिजिटल डेस्क, मंडला। मंडला जिला मुख्यालय में मोबाइल चोरी की घटनाओं की शिकायते सामने आने के बाद कोतवाली पुलिस अलर्ट हो गई है। गुरूवार को टीआई ने हमराह स्टॉफ के साथ शहर की मोबाइल दुकानों का निरीक्षण किया है, यहां दुकानरदारों को चोरी के मोबाइल के लॉक को तोडऩे और संदिग्ध की सूचना कोतवाली पुलिस को देने के निर्देश दिये है।

जानकारी के मुताबिक मोबाइल चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। चोर मोबाइल पार करने के बाद लॉक तोडऩे के लिए दुकान पहुंच जाते है, यहां मोबाइल सुधार कराने के नाम पर जाते है, और लॉक तुडवा कर ले जाते है। मोबाइल में आईएमईआई नम्बर भी चेंज कराने का प्रयास करते है। इसको देखते हुये कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को बस स्टेंड, चिलमन चौक, जिला अस्पताल के पास की मोबाइल शॉप का निरीक्षण किया है।

यहां दुकानदारों से कहा गया है, कि कोई संदिग्ध व्यक्ति मोबाइल सुधार के लिए दुकान पर आता है, तो उसकी सूचना तत्काल बीट प्रभारी, टीआई को दी जाए, जिससे जांच की जा सके। यहां दुकानों को सीसीटीव्ही कैमरे चालू करने के लिए कहा गया। जिससे कोई चोरी की वारदात हो तो पहचान की जा सके। टीआई ने कहा कि चोरी के मोबाइल खरीदने और लॉक तोडऩे पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही की जाए।

दुकानदारों को नोटिस-

यहां टीआई के दौरान दुकान में मोबाइल सुधार में आने वाले ग्राहकों की जानकारी रखने वाले रजिस्टर की जांच की गई। इस रजिस्टर में ग्राहक का आधार कार्ड नम्बर, मोबाइल नम्बर, गड़बड़ी का कारण, आईएमईआई नम्बर दर्ज किया जाता है, जिससे जरूरत पडऩे पर संदिग्ध को पकडा जा सके। यहां करीब 8 दुकानों के निरीक्षण के दौरान कुछ दुकानदारों के रजिस्टर अपडेट नही मिले है। जिसके चलते उन्हें नोटिस जारी किये जाएगे।
 

Tags:    

Similar News