चार दिवसीय राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का समापन

14 और 17 आयु वर्ग में भोपाल संभाग बना विजेता चार दिवसीय राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का समापन

Bhaskar Hindi
Update: 2022-07-27 13:47 GMT
चार दिवसीय राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का समापन

डिजिटल डेस्क,शहडोल। चार दिवसीय राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। स्थानीय रेलवे ग्राउण्ड में खेले गए अण्डर 14 एवं 17 वर्ष के फाइनल मुकाबले में भोपाल संभाग विजेता बना। प्रतियोगिता के अंतिम दिन भोपाल संभाग ने अंडर 14 वर्षीय बालक में इंदौर को 4-1 तथा 17 वर्ष आयु वर्ग में जबलपुर संभाग को 4-0 से पराजित कर दिया। प्रतियोगिता में 14 आयु वर्ग में 8 जबकि 17 आयु वर्ग में प्रदेश के 10 संभाग के खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। 

प्रतियोगिता का समापन समारोह मध्यप्रदेश शासन की जनजातीय कार्य विभाग अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। समापन अवसर पर प्रथम एवं द्वितीय स्थान आने वाली टीमों के अलावा सभी खिलाडिय़ों को ट्रॉफी एवं स्मृति चिन्ह अतिथियों द्वारा प्रदान किये गए। 

इस अवसर पर मंत्री मीना सिंह ने कहा कि खेल की भावना जागृत होने से आपस में सौहाद्र्र एवं भाईचारा उत्पन्न होता है। हमेशा खेल खेलते समय प्रतिद्वंदिता नही बल्कि खेल भावना को ध्यान में रखकर खेला जाना चाहिए। प्रथम एवं द्वितीय स्थान आने की परपंरा को दरकिनार कर खेल खेलें जिससे सफलता मिलेगी। 
आयुक्त राजीव शर्मा ने कहा कि विश्व स्तर पर फुटबाल के क्षेत्र में हम बहुत पीछे है। इस खेल को आगे बढ़ाने के लिए तथा युवा वर्ग में खेल के प्रति जागरूकता लाने के उददेश्य से शहडोल संभाग में फुटबाल क्रांति का आगाज किया गया है। युवा खेल से जुड़कर अन्य दुव्र्यसनों से अलग होंगे, इससे समाज में जहां सुधार होगा वहीं खिलाडिय़ों को नौकरी के भी विभिन्न अवसर प्रदान होंगे। एडीजी डीसी सागर ने कहा कि फुटबाल खेल युवाओं के शरीर में चुस्ती, फुर्ती एवं मजबूती लाता है, इसलिए युवा इस खेल में सहभागी बनकर फुटबाल खेल को निष्ठा, ईमानदारी और लगन तथा कड़ी मेहनत से खेलें।
 

Tags:    

Similar News