बाहुर में एक माह से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने दफ्तर के बाहर किया हंगामा

बाहुर में एक माह से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने दफ्तर के बाहर किया हंगामा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-28 09:20 GMT
बाहुर में एक माह से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने दफ्तर के बाहर किया हंगामा

डिजिटल डेस्क निवास/मंडला। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ग्रामीण पिछले एक माह से अंधेरे में है। निवास के ग्राम बाहुर में ट्रासंफार्मर खराब होने के बाद सुधार कार्य नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों को अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ रहा है। जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने बिजली दफ्तर के सामने हंगामा किया है। ग्रामीणों ने ट्रासंफार्मर बदलने की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक निवास के ग्राम बाहुर में एक माह पहले ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। जिसके शिकायत ग्रामीणों ने विभाग से की है। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने जाकर ट्रांसफार्मर की जांच की है। लेकिन सुधार और बदलने के लिए कोई प्रयास नहीं किये जा रहे है। ग्रामीण दर्जनों शिकायत कर चुके है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीण शैलेन्द्र, देवसिंह, फूलसिंह, रामलाल, कैलाश मानिकपुरी ने आरोप लगाए है विभाग के अधिकारी लापरवाही बरत रहे है।
ट्रांसफार्मर सुधार नहीं हो पाने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एग्जाम का समय आ गया है। जिसके कारण बच्चे पढ़ाई कर रहे है। बिजली नहीं होने के कारण दीपक की रोशनी में पढ़ाई कर रहे है। जिससे पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों के मोबाइल चार्ज नहीं हो पा रहे है। इसके लिए दूसरे गांव जाना पड़ रहा है। अंधेरे में जीवन यापन कर रहे ग्रामीणों को जहरीले जीव जंतुओं का खतरा बना हुआ है। गेंहू पिसाने के लिए भी दूसरे गांव जाना पड़ रहा है। एक माह में ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है।
बिजली दफ्तर में हंगामा
ट्रांसफार्मर का सुधार नहीं होने के कारण ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। शिकायतों के बाद समस्या का निराकरण नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने बिजली विभाग निवास पहुंचकर हंमागा किया है। ग्रामीणों ने शिकायत का निराकरण नहीं होने का जबाव विभाग के अधिकारियों से मांगा ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों को कहा है कि जल्द सुधार नहीं होने के कारण ग्रामीणो को मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा।
एसडीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
बिजली की समस्या का निराकरण नहीं होने पर ग्रामीणों एसडीएम के नाम ज्ञापन नायाब तहसील दार को सौंपा है जिसमे बिजली विभाग की लापरवाही से अवगत कराया है। मांग की गई है कि बिजली का सुधार जल्द से जल्द कराया जाए। जिससे ग्रामीणों को अंधेरे में जीवन यापन नहीं करना पड़े और बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं हो।
आ रहे बिजली बिल
यहां विभाग पिछले एक साल से ग्राम बाहुर को बिजली नहीं दे रहा है लेकिन बिल वसूलने की तैयारी की गइ्र है। ट्रासंफार्मर खराब होने के बाद भी बिल भेजे जा रहे है। जिससे ग्रामीणों में खासी नाराजगी देखी गइ्र है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली नहीं होने के कारण बिजली बिल ग्रामीण जमा नहीं करेगे। विभाग की लापरवाही के कारण बिजली नहीं हे और बिल भी भेजे जा रहे है।

 

Similar News