पश्चिम बंगाल: तृणमूल का दावा- संपर्क में हैं बीजेपी के सांसद-विधायक, विपक्षी कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा मांगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-06 12:20 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में कई बीजेपी के सांसद और विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। इसको लेकर आने वाले हफ्ते में पार्टी इस पर फैसला ले सकती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष चुने जा सकते हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्हें नेता चुना जाएगा। राहुल आज शाम 5 बजे पार्टी मुख्य मुख्यालय में प्रेस ब्रीफिंग करने वाले हैं। इसमें नतीजों पर चर्चा होगी और सरकार गठन के लिए कोशिश करनी चाहिए या फिर नहीं, इस पर भी बात होगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में 8 जून को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। बैठक में लोकसभा में पार्टी के संतोषजनक प्रदर्शन के लिए नेतृत्व की सराहना करते हुए प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। कांग्रेस में इस नतीजे को लेकर उत्साह है और खासतौर पर राहुल गांधी को इसके लिए क्रेडिट दिया जा रहा है। चुनाव नतीजे के तुरंत बाद की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि राहुल गांधी ने देश भर में दो यात्राएं निकाली थीं। इनमें लाखों लोग पार्टी से जुड़े थे। वह पूरे देश में घुमे थे। इसका फायदा भी कांग्रेस को चुनाव में अच्छे नतीजों के तौर पर मिला है।

पश्चिम बंगाल: विपक्षी कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने की मांगा, हाईकोर्ट में याचिका

उधर पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद कुछ स्थानों पर हिंसा होने की आशंका के मद्देनजर विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को निर्देश देने के अनुरोध वाली एक याचिका कलकत्ता उच्च न्यायालय में दाखिल की गई है। उच्च न्यायालय की अवकाशकालीन पीठ ने याचिकाकर्ता को याचिका दायर करने की अनुमति दे दी और कहा कि मामले पर आज बाद में सुनवाई की जा सकती है। याचिकाकर्ता ने न्यायमूर्ति कौशिक चंदा और न्यायमूर्ति अपूर्व सिन्हा रॉय की खंडपीठ के समक्ष आरोप लगाया कि राज्य के कुछ स्थानों पर चुनाव के बाद हिंसा हो रही है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद चुनाव-पश्चात हिंसा के आरोपों की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने का आदेश दिया था।

Tags:    

Similar News