कोलकाता रेप-मर्डर केस: नाइट ड्यूटी में तैनात डॉक्टर का बड़ा खुलासा, क्राइम सीन से छेड़छाड़ का किया दावा

  • कोलकाता रेप मर्डर मामले में बड़ा खुलासा
  • नाइट ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने किया दावा
  • क्राइम सीन से छेड़कानी होने की कही बात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-03 06:07 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले को लेकर देशभर में डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच अब मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वारदात वाली रात नाइट ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने मामले में बड़ा दावा किया है। डॉक्टर का कहना है कि क्राइम सीन से छेड़छाड़ हुई है। इसके अलावा उन्होंने कोलकाता पुलिस पर झूठ बोलना का आरोप लगाया है। डॉक्टर ने बताया कि मेडिकल वॉर्ड में किसी भी तरह की एसओपी का पालन नहीं किया गया था।

डॉक्टर ने किया बड़ा खुलासा 

न्यूज चैनल एबीपी के मुताबिक, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 8 अगस्त को नाइट ड्यूटी में तैनात डॉक्टर ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "पुलिस झूठ बोल रही है. आपातकालीन मेडिकल वार्ड में एसओपी का पालन नहीं किया गया, जिससे मौत के समय और पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया में देरी हुई है।" इसके बाद डॉक्टर ने आगे कहा, "वायरल वीडियो में दिखाए गए लोग अपराध स्थल से संबंधित नहीं थे, लेकिन फिर भी उन्हें वहां प्रवेश करने दिया गया, जिससे सबूतों से छेड़छाड़ की संभावना बढ़ गई।"

डॉक्टर ने आगे कहा, "पोस्टमॉर्टम आरजी कर मेडिकल कॉलेज में किया गया था, जबकि आंदोलन और पारदर्शिता की मांग के बीच इसे किसी अन्य मेडिकल कॉलेज में किया जाना चाहिए था। पुलिस की घेराबंदी और वायरल वीडियो की असंगतता ने संदेह बढ़ाया कि क्राइम सीन से छेड़छाड़ की गई हो सकती है।" बता दें, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स काफी समय से विरोध प्रदर्शन कर रेह हैं। जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की भूमिका चर्चा में हैं। 

सीबीआई ने संदीप घोष को किया गिरफ्तार

इससे पहले सीबीआई ने 2 सितंबर को बड़ी कार्रवाई की थी। इसमें आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिसिंपल संदीप घोष को वित्तीय अनियमितता में संलिप्त पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने घोष के अलावा तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इनमें सुरक्षाकर्मी अफसर अली, अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा और चीजों को सप्लाई करने वाली सुमन हजारा का नाम भी शामिल हैं। सीबीआई की टीम ने संदीप घोष को गिरफ्तार करने के एक घंटे के अंदर ही इन तीनों लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

  

Tags:    

Similar News