कोलकाता रेप मर्डर केस: पॉलीग्राफ टेस्ट में मुख्य आरोपी संजय रॉय का यू-टर्न, मामले में खुद को बताया निर्दोष, साजिश होने का किया दावा

  • कोलकाता रेप-मर्डर मामले में ट्विस्ट
  • मुख्य आरोपी संजय रॉय ने खुद को बताया निर्दोष
  • निर्दोष होने और साजिश की कही बात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-07 08:44 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर के मामले को लेकर बवाल जारी है। इस बीच मामले में पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान मुख्य आरोपी संजय रॉय का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, टेस्ट में संजय रॉय ने कहा कि मुझे फंसाया गया है, मैंने हत्या नहीं की है। मैं बॉडी देखकर भाग गया था।

बता दें, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और रेप मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी सीबीआई कर रही है। इस मामले में अब तक संजय घोष की ही गिरफ्तारी हो पाई है। सीबीआई से पहले मामले की जांच कोलकाता पुलिस कर रही थी। पुलिस ने घटना के सामने आने के एक दिन बाद ही पुलिस ने संजय रॉय को अरेस्ट कर लिया था। इसके बाद सीबीआई ने संजय रॉय से लंबी पूछताछ की है। बता दें, 25 अगस्त को कोलकाता के प्रेसिडेंसी जेल में सीबीआई ने संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया था।

पॉलीग्राफ टेस्ट में अपराध मानने से पलटा संजय रॉय 

इस मामले में भले ही सीबीआई के लिए संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट खास महत्व क्यों ना रखती हो। लेकिन, इसे कोर्ट में सबूत के तौर पर स्वीकृति नहीं मिल सकती है। आजतक ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सीबीआई ने संजय रॉय से 10 सवालों को लेकर पूछताछ की थी। यह टेस्ट 25 अगस्त की दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ था। इस दौरान सीबीआई के अधिकारी समेत पॉलीग्राफ विशेषज्ञ उपस्थित थे। पॉलीग्राफ टेस्ट की शुरुआत में विशेषज्ञ ने संजय रॉय से उसका नाम, पता और काम को लेकर सवाल पूछे। इसके बाद अंत में संजय रॉय से ममामले में उसकी संलिप्ता को लेकर सवाल पूछा गया।

इस संबंध में आजतक ने रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसके मुताबिक, "कुछ अन्य सवालों के बीच उससे सीधे पूछा गया कि सेमिनार हॉल के अंदर हत्या करने के बाद तुमने क्या किया? और फिर उससे पूछा गया कि अपराध करने के बाद आप कहां गए थे?" खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि टेस्ट के दौरान, संजय रॉय ने जवाब में कहा, "मैंने हत्या नहीं की। मैं शव को देखने के बाद सेमिनार हॉल से भाग गया था।"

खुद के निर्दोष होने की कही बात

इसके बाद संजय रॉय ने महिला डॉक्टर से रेप और हत्या में अपनी संलिप्तता को लेकर भी नकार दिया। इंडिया टुडे के सूत्रों के मुताबिक, "संजय ने परीक्षण के दौरान दावा किया कि उसने हत्या और बलात्कार में भाग नहीं लिया था। बल्कि वह सेमिनार हॉल के अंदर शव को देखने के बाद घटनास्थल से भाग गया था।"

पॉलीग्राफ टेस्ट के अलावा संजय रॉय ने अपने वकील को भी निर्दोष होने के बात कही है। आज तक ने संजय की वकील कविता के हवाले से बताया, "जब मैंने उससे पूछा, तो उसने मुझसे कहा कि मैंने अपराध नहीं किया है। मुझे फंसाया गया है। सीबीआई अब तक निर्णायक सबूत पेश नहीं कर सकी है। उन्हें जांच करने दीजिए और अपराध साबित करने दीजिए।"

Tags:    

Similar News