कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI की बड़ी कार्रवाई, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को किया गिरफ्तार, सबूतों की हेरफेर और जांच में बाधा डालने का है आरोप

  • कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर बवाल जारी
  • सीबीआई का आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर बड़ा एक्शन
  • संदीप घोष को सबूत मिटाने समेत अन्य मामले में किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-14 18:31 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने शनिवार को मामले में घिरे आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने और ताला पुलिस स्टेशन के एसएचओ अभिजीत मंजल को भी गिरफ्तार किया है। इसके बाद घोष को 23 सिंतबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े -सीएम ममता के साथ डॉक्टरों की दूसरी मीटिंग भी टली, मुख्यमंत्री ने कहा- आप मेरा अपमान नहीं कर सकते

सीबीआई ने संदीप घोष को किया अरेस्ट 

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल की गिरफ्तारी से पहले वित्तीय अनियमितताओं के मामले में अरेस्ट किया था। इसके बाद अब सीबीआई ने घोष की गिरफ्तारी जूनियर डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में की है। जांच एजेंसी ने घोष और ताला पुलिस स्टेशन के एचएचओ अभिजीत मंडल की गिरफ्तारी मामले में एफआईआर कथित देरी से दर्ज करने और सबूत मिटाने के आधार पर की है। अब सीबीआई की ओर से रविवार को संदीप घोष को सियालदह अदालत में पेश किया जाएगा।

वित्तीय अनियमितताओं में हुई थी गिरफ्तारी 

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई जांच में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के एसएचओ को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जूनियर डॉक्टर से रेप-मर्डर मामले में दोनों की ओर से मामले में देरी और सबूतों को हेरफेर करके न्याय में बाधा डाली गई थी। इससे पहले सीबीआई की एक अदालत ने संदीप घोष को वित्तीय अनियमितताओं के मामले में 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल संदीप घोष प्रेसीडेंसी सेंट्रल जेल की एक एकांत कोठरी में है। घोष को इसी सप्ताह की शुरुआत में रखा गया था। बता दें, संदीप घोष को 2 सिंतबर को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले मामले की जांच कोलकाता पुलिस कर रही थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने केस सीबीआई को हैंडओवर कर दिया।

Tags:    

Similar News