कोलकाता रेप-मर्डर केस: पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे पर क्यों हो रही टालमटोल? CM ममता बनर्जी ने बताया कारण

  • कोलकाता रेप मर्डर केस पर बवाल जारी
  • पुलिस कमीश्नर के इस्तीफे की उठ रही मांग
  • सीएम ने बताया किन कारणों से हो रही देरी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-09 10:54 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में पुलिस प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। राज्य में कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग की जा रही है। इस बीच अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस कमिश्नर पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा , "एक हफ्ते पहले पुलिस कमिश्नर खुद मुझसे अपना इस्तीफा सौंपने आए थे। लेकिन, दुर्गा पूजा का समय नजदीक है। ऐसे में राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए मैंने उन्हें इस्तीफा देने से रोक दिया।

सीएम ममता ने बुलाई प्रशासिनक बैठक

राज्य सचिवालय में सोमवार को सीएम ममता ने एक प्रशासनिक बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम ने कहा कि दुर्गा पूजन नजदीक है। ऐसे में हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। धर्म व्यक्तिगत हे लेकिन त्योहार सभी का है। हमारे लिए दुर्गा पूजन सबसे बड़ा पर्व है। इस बीच बंगाल को बदनाम करने का कोई भी प्रयास नहीं होना चाहिए। कुछ टीवी चैनल टीआरपी पाने के लिए लोगों का भड़का रहे हैं। जबकि कुछ लोग राज्य में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

मीडिया चैनल्स पर लगाया आरोप

इसके बाद उन्होंने कहा, "कुछ चैनल लगातार बंगाल के लोगों का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं। वो भूल गए हैं कि बंगाल के लोग साल भर इस त्यौहार का इंतजार करते हैं। यह बड़े व्यवसाय का भी समय है। कुछ लोग हमारे बिजनेस को भी खराब करना चाहते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "पिछले हफ्ते कोलकाता पुलिस कमिश्नर खुद मेरे पास आकर इस्तीफा देने आए थे, लेकिन अभी दुर्गा पूजा नजदीक है। ऐसे हालात में किसी को कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए। इसी वजह से हमने उन्हें इस्तीफा देने से रोक दिया।"

Tags:    

Similar News