कोलकाता रेप-मर्डर केस: बातचीत के लिए राजी ममता सरकार, प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स की इन शर्तों ने बढ़ाई टेंशन, जानिए क्या है वो शर्तें?

  • कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी
  • प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स से बातचीत के लिए तैयार ममता सरकार
  • सरकार के सामने डॉक्टर्स ने रखी कुछ और शर्तें

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-11 16:31 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले पर बवाल मचता जा रहा है। इस बीच खबरें हैं कि प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर्स की ममता सरकार से जल्द ही बातचीत हो सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से जूनियर डॉक्टर्स ने ईमेल भेजकर बातचीत करने की बात की है। हालांकि, 10 सितंबर को जूनियर डॉक्टर्स ने सरकार से बातचीत करने के लिए मना कर दिया था। इसके बाद आज सुबह 3.49 बजे के करीब डॉक्टरों के ईमेल के जवाब में सरकार ने शाम 6 बजे राज्य सचिवालय की बैठक में शामिल होने का आग्रह किया था। हालांकि, इस बैठक में शामिल होने के लिए और डॉक्टर्स ने ममता सरकार के सामने कुछ और शर्तें भी रखी हैं।

मुख्य सचिव ने किया ईमेल

जूनियर डॉक्टर्स से बातचीत के संबंध में मुख्य सचिव मनोज पंत ने ईमेल सेंड किया था। इसमें उन्होंने कहा था, "हमा आपके प्रतिनिधिमंडल को, जिसमें अधिमानत: 12-15 सहकर्मी शामिल हों, आज शाम 6 बजे यानी 11.09.2024 को नबान्ना में चर्चा के लिए आमंत्रित करते हैं। कृपया अपने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों की लिस्ट ईमेल द्वारा भेजें। हम आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतिक्षा कर रहे हैं और एक सार्थक बातचीत की उम्मीद करते हैं।"

जानें डॉक्टर्स की शर्तें

ईमेल में ममता सरकार के अनुरोध का कोई असर जूनियर डॉक्टर्स पर दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने इस बातचीत के बदले सरकार के समक्ष कुछ अन्य शर्तें रख दी हैं। मीडिया से बातचीत में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने ममता सरकार से ईमेल मिलने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि बैठक में 30 प्रतिनिधियों को शामिल होने की इजाजत मिले। साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी उपस्थित रहें। इसके अलावा मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग भी किया जाए। जिससे सभी को चर्चा के बारे में पता चल पाए। इन शर्तों के बाद अब देखने यह होगा कि क्या ममता सरकार इन शर्तों को मानने से इनकार करती है या नहीं। या फिर डॉक्टरों के साथ मीटिंग कब तय करेगी?  

Tags:    

Similar News