गोंदिया: ग्रामीणों ने रोका बिरसी विमानतल विस्तारीकरण का काम

  • बिरसी विमानतल का विस्तारीकरण
  • 11 दिसंबर को शुरू किया गया था
  • विस्तारीकरण के लिए ग्रामीण सहयोग करें

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-12 12:33 GMT

डिजिटल डेस्क, खातिया (गोंदिया). बिरसी विमानतल का विस्तारीकरण का काम बिरसी एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से 11 दिसंबर को शुरू किया गया था। जैसे ही इस काम की जानकारी मिली तो परसवाड़ा ग्राम के नागरिक घटनास्थल पर पहुंचकर बिरसी विमानतल विस्तारीकरण के काम को रोक दिया है। नागरिकों का कहना है कि पहले गांव के नागरिकों के लिए आवागमन के मार्ग की व्यवस्था करें तब ही विमानतल विस्तारीकरण के काम को शुरू करने दिया जाएगा। इस दौरान परसवाड़ा के लखन हरिणखेड़े, उसरपंच संतोषकुमार हनवते, डा. जगदीश पारधी, मनोहर भावे, हरी हरिणखेड़े, त्र्यंबकेश्वर हरिणखेड़े, जागेश्वर लाडे, ग्रापं सदस्य राहुल भावे, फुलेंद्र पारधी, रामलाल मानकर, हरबा हरिणखेड़े, रतिराम क्षीरसागर आदि नागरिक उपस्थित थे।

बता दें कि बिरसी एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से विमानतल का विस्तारीकरण का काम किया जा रहा है। एयरपोर्ट क्षेत्र से सटे परसवाड़ा क्षेत्र से बिरसी विमानतल विस्तारीकरण के तहत जेसीबी मशीन तथा अन्य उपकरणों के माध्यम से काम को युद्धस्तर पर शुरू किया जा चुका है। जिसमें परसवाड़ा क्षेत्र का भी समावेश है। 11 दिसंबर को जब सुबह विस्तारीकरण के काम के लिए जेसीबी मशीन के माध्यम से काम को शुरूआत की गई तो परसवाड़ा के ग्रामीणों ने इस काम को रोकने के लिए मशीन के आगे खड़े हो गए और इस काम को रोककर मांग की गई कि जब तक परसवाड़ा ग्रामीणों के लिए आवागमन के लिए दुसरी सड़क का निर्माण नहीं किया जाता तब तक विस्तारीकरण के काम को शुरू नहीं किया जाएगा। नागरिकों के विरोध को देखते हुए बिरसी एयरपोर्ट प्रशासन ने काम को फिलहाल के लिए रोक दिया है।

मार्ग बंद करने से समस्याएं आएंगी सामने : इस संदर्भ में परसवाड़ा के लखन हरिणखेड़े ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 4 वर्ष पूर्व ही बिरसी एयरपोर्ट अथारिटी से चर्चा की गई थी कि विस्तारीकरण के पूर्व मार्ग का पहले काम किया जाए। जिस पर बताया गया था कि पहले मार्ग का काम किया जाएगा, उसके बाद विस्तारीकरण का। इसी प्रकार डा. जगदीश पारधी ने जानकारी देते हुए बताया कि परसवाड़ा-कामठा मार्ग बंद हो जाने से विद्यार्थी व क्षेत्र के नागरिकों का आवागमन बंद हो जाएगा। उपसरपंच संतोषकुमार हनवते ने बताया कि यदि मार्ग का निर्माण नहीं किया गया तो ग्राम पंचायत प्रशासन के साथ ग्रामवासी आंदोलन छेडेंगे।

विस्तारीकरण के लिए ग्रामीण सहयोग करें

शफीक शाह, निदेशक, बिरसी एयरपोर्ट के मुताबिक सड़क निर्माण करने की जिम्मेदारी सार्वजनिक लोक निर्माण विभाग गोंदिया की है। विभाग द्वारा तत्काल सड़क का निर्माण करना चाहिए। बिरसी एयरपोर्ट विस्तारीकरण के कार्य को ग्रामीण तथा क्षेत्रवासी सहयोग करना चाहिए। इस तरह की अपील ग्रामीणों से की गई है।


Tags:    

Similar News