मॉक ड्रिल: आतंकियों ने गोल्ड सिनेमा के कर्मियों को बनाया बंधक!, सभी को सुरक्षित छुड़ाया

  • पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर सभी को सुरक्षित रिहा कराया
  • गोंदिया जिला पुलिस दल ने मॉकड्रील कर लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा जिला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-21 13:34 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. तीन सशस्त्र दहशतगर्दों द्वारा गोल्ड सिनेमा गोविंदपुर रोड गोंदिया में पिक्चर देखने आए दर्शकों में दहशत फहलाने के उद्देश्य से सिनेमा के बॉक्स ऑफिस रूम में उपस्थित स्टॉफ को बंदी बना लिए जाने की जानकारी सिनेमा हॉल के सुरक्षा स्टॉफ की ओर से जिला पुलिस प्रशासन को 20 मई को सुबह 10.35 बजे के दौरान मिली जिसके बाद तत्काल जिला पुलिस प्रशासन ने हरकत में आते हुए सिनेमा हॉल का रूख किया एवं वहां पहुंचकर दर्शकों की सुरक्षा की दृष्टि से उपाय योजना बनाकर दर्शकों को किसी भी प्रकार की जनहानी एवं वित्त हानी न होने देते हुए सिनेमा हॉल के बॉक्स ऑफिस में स्टॉफ को बंधक बनाकर रखने वाले तीनों सशस्त्र आतंकवादियों को पकड़कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

उसी प्रकार सिनेमा हॉल के दर्शकों में से जख्मी हुए लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया एवं बंधक बनाए गए बॉक्स ऑफिस रूम के स्टॉफ को सुरक्षित रूप से मुक्त कराया गया। उक्त कार्रवाई आज 20 मई को जिला पुलिस दल की ओर से स्थानीय गोल्ड सिनेमा हॉल में आतंकवादी हमला मॉकड्रील के अंतर्गत की गई। यह मॉकड्रील वास्तव में इस तरह की घटनाएं होने के दौरान जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा बरती जाने वाली तत्परता एवं कार्रवाई का जायजा लेने के लिए की जाती है। इससे आपात स्थिति में सरकारी मशिनरी कितनी तत्पर है और इसमें कुछ कमियां तो नहीं है इसका पता चलता है।

यह मॉकड्रिल जिला पुलिस अधिक्षक निखिल पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद झा के निर्देश पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी रोहिणी बानकर के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में जिला पुलिस दल के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा की गई। इस मॉकड्रील में बीडीडीएस एवं श्वान पथक द्वारा संपूर्ण सिनेमा परिसर की जांच की गई। फॉरेेंसिक लॅब के माध्यम से घटनास्थल की भौतिक जांच की गई। तीनों सशस्त्र आतंकवादियों को स्थानीय पुलिस के हवाले किया गया। जिसके बाद ट्राफिक पुलिस कर्मचारियों की मदद से सिनेमा हॉल परिसर में एकत्रित भीड़ को नियंत्रित किया गया एवं गोल्ड सिनेमा परिसर में हुआ हंगामा नियंत्रित किया गया।

Tags:    

Similar News