गोंदिया: विभिन्न मांगों को लेकर बारिश में डटी रहीं सेविकाएं, अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

  • अधिवेशन में मान्य करने की मांग
  • मांगों को लेकर अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 13:29 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदियाआंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं की विविध मांगों को लेकर महाराष्ट्र राज्य आंगनवाड़ी, बालवाड़ी कर्मचारी यूनियन (आयटक) ने मांगों को लेकर  जिलाधिकारी कार्यालय तक मोर्चा निकाला गया। जहां हल्की बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी सेविकाएं एवं सहायिकाएं मोर्चे में सम्मिलित हुई। मोर्चे का नेतृत्व आयटक के राज्य उपाध्यक्ष हौसलाल रहांगडाले, शंकुतला फटिंग, पूर्णिमा चुटे, विठा पवार, रामचंद्र पाटील, जीवनकला वैद्य, प्रणित रंगारी, मीना गौतम, राजलक्ष्मी हरिणखेड़े, लालेश्वरी शरणागत, अंजना ठाकरे, पुष्पा भगत, सुनीता मलगाम, अनिता शिवणकर ने किया।

जोरदार नारेबाजी के पश्चात जिलाधिकारी एवं जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में आंगणवाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं के मानधन में 10 हजार रुपए की बढ़ोत्तरी करने, मासिक पेंशन योजना का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा मंजूर करने, ग्रेज्युटी के संबंध में लिया गया निर्णय पर अमल करने के लिए निधि मंजूर करने, आंगनवाड़ी कर्मचारियों को मेडिकल अवकाश मंजूर करने, 2022 से पूर्व नियुक्त 10वीं पास सहाइकाओं की आंगनवाड़ी सेविका के पद पर सीधी नियुक्ति करने, आंगनवाड़ी सेविकाओं में से ही सुपरवाइजर पद पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने, सभी प्रकार की बकाया राशि एकमुश्त देने, रिचार्ज की राशि बढ़ाने नागरी प्रकल्प के आंगनवाड़ी कर्मचारियों को 8 किलोमीटर से ज्यादा अंतर पर बुलाए जाने पर टीए, डीए देने के आदेश जारी करने जैसी मांगों का प्रमुखता से समावेश था।

हौसलाल रहांगडाले ने आंगणवाड़ी सेविकाओं, सहायिकाओं पर अब तक हुए अन्याय को दूर कर उनकी मांगों को राज्य विधानसभा के इस अधिवेशन में मान्य करने की मांग की है।

Tags:    

Similar News