गोंदिया: मराठा आरक्षण से ओबीसी आरक्षण पर नहीं आएगी कोई आंच

  • राकांपा प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे ने पत्र परिषद में किया दावा
  • महायुति में शामिल होने के बावजूद हमने अपने सिद्धांत नहीं बदले

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-07 11:26 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. राकांपा (अजित पवार गुट) प्रदेशाध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा कि राज्य सरकार मराठा आरक्षण के प्रति परी तरह कटिबद्ध है और आरक्षण निश्चित रूप से मिलेगा। लेकिन मराठा आरक्षण से ओबीसी आरक्षण पर कोई आंच नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि हम ऐसा आरक्षण देना चाहते है, जो न्यायालय में टीक सके। आज राज्यों में आए ग्राम पंचायत के चुनाव के नतीजों में हमे अच्छी सफलता मिली हैं। जिससे यह स्पष्ट होता है कि ग्रामीण क्षेत्र में संगठन की पकड़ मजबूत है और सभी कार्यकर्ता अजित पवार तथा प्रफुल पटेल के नेतृत्व में आगे बढ़ने के लिए लगातार कार्यरत है। स्थानीय एनएमडी कॉलेज में सोमवार,6 नवंबर को आयोजित पत्र परिषद में उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजित पवार एवं कार्याध्यक्ष प्रफुल पटेल के नेतृत्व में राज्य में निर्माण हुई परिस्थितियों के मद्देनजर विगत 2 जुलाई को हमने महायुती की सरकार में शामिल होने का सर्वसहमति से निर्णय लिया था।

अपने विचारों से हमने समझौता नहीं किया हैं। उन्होंने कहा कि प्रफुल पटेल सुलझे हुए विचारों के राष्ट्रीय नेता है और उनके राष्ट्रीय स्तर पर सभी दलों के नेताओं से बेहतर संबंध है, जिसका लाभ भी संगठन को मिल रहा हैं। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के पास पार्टी के चिह्न का मसला विचाराधीन है और हमे उम्मीद है कि हमारे पक्ष में परिणाम आएगा। प्रदेश के साथ ही देश के भी विभिन्न राज्य इकाईयों का अजित पवार के नेतृत्व में पार्टी को समर्थन प्राप्त है। जिनमें नागालैंड के 7 विधायकों का समावेश है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महायुती राज्य की 48 में से 45 सीटों पर जीत के उद्देश्य से चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि अभी सीट बंटवारे पर न कोई बैठक हुई हैं और न निर्णय, इसलिए कौनसी सीट कौनसा दल लड़ेगा यह अभी कहा नहीं जा सकता। सभी सहयोगी दलों के साथ बातचीत करने के बाद ही इस विषय में निर्णय होगा।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि युती में जो सीटें राकांपा के हिस्से में आएगी, वहां हम लड़ेंगे। पृथक विदर्भ के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में तटकरे ने कहा कि महाराष्ट्र एकजुट रहे यहीं हमारी इच्छा भी है और नीति भी। इस समय पत्र परिषद में राकांपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व विधायक राजेंद्र जैन, महिला राकांपा की प्रदेश अध्यक्ष रूपाली चाकनकर, गोंदिया जिले के पालकमंत्री धर्मरावबाबा आत्राम, विधायक मनोहर चंद्रिकापुरे, प्रशांत कदम, कल्याण अाखाड़े, सूरज चव्हाण सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News