गोंदिया: बस स्टैंड से गहनों से भरा पर्स उड़ाने वाली महिला समेत चार गिरफ्तार

  • चोरी का 20 लाख 9 हजार रुपए का माल बरामद
  • बस में चढ़ रही एक महिला का गहनों से भरा पर्स उड़ाया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-23 12:32 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. स्थानीय अपराध शाखा पुलिस एवं रामनगर पुलिस ने 18 मई को मरारटोली बस स्टैंड में बस में चढ़ रही एक महिला का गहनों से भरा पर्स उड़ाने के मामले में जांच के दौरान 21 मई को महिला आरोपी, एक नाबालिग बालिका, दो अन्य आरोपियों को पकड़ने में सफलता पायी है। पुलिस ने आरोपियों के पास से उपरोक्त घटना में चुराए गए माल के साथ ही चोरी की अन्य घटनाओं में चुराए गए माल सहित कुल 20 लाख 9 हजार 400 रुपए का माल बरामद किया है। इसे पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 18 मई को शाम 4.25 बजे के दौरान ग्राम कलपाथरी तहसील लांजी जिला बालाघाट निवासी फरियादी अरुणा गौरव येड़े गोंदिया के मरारटोली बस स्टॉप पर अपने बेटे के साथ गोंदिया से भंडारा जाने वाली एसटी बस में चढ़ रही थी। दौरान अज्ञात आरोपी ने उसका पर्स चुरा लिया। जिसमें सोने का एक मंगलसूत्र, एक चेन, अंगूठी, चांदी की पायल और 25 हजार रुपए नकद थे। इस तरह कुल मिलाकर चोर ने 2 लाख 43 हजार रुपए मूल्य का माल उड़ा दिया था। फरियादी की शिकायत पर रामनगर पुलिस ने भादंवि की धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया था।

स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक दिनेश लबडे के मार्गदर्शन में पुलिस पथक ने परिसर के सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर फरियादी महिला के आस-पास दो संदिग्ध महिलाएं मंडराती नजर आई और बस में चढ़ते समय भीड़ का लाभ उठाकर वारदात को अंजाम देकर भागती दिखाई दी। उनके विषय में मुखबीर से प्राप्त जानकारी के आधार पर 21 मई को पुलिस ने संदिग्ध महिला कुड़वा निवासी सिमरन आशीष बिसेन (24) एवं एक 15 वर्षिय नाबालिगा को हिरासत में लेकर पुछताछ की। जिसमें उन्होंने उक्त चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली। उनके पास से रामनगर पुलिस थाने में दर्ज मामले में चुराए गए 2 लाख 28 हजार रुपए मूल्य के आभूषण भी बरामद किए गए। गहराई से पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की अन्य वारदातों को भी अंजाम देने की बात कही एवं उनके घर की तलाशी में कुल 17 लाख 81 हजार 400 रुपए मूल्य के अन्य आभूषण बरामद किए गए। जब्त किए गए माल के विषय में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि इसमें से कुछ आभूषण एक माह पूर्व सालेकसा बस स्टैंड परिसर में एक महिला के पर्स से चुराए थे और शेष माल कुड़वा निवासी आरोपियों सूरज पप्पू बिसेन (20) एवं आशीष पप्पू बिसेन (28) का है, जो उन्होंने शहर के रामनगर परिसर से चुराया है।

आरोपियों में से महिला आरोपी सिमरन बिसेन एवं नाबालिग किशोरी के पास से जब्त माल में रामनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज अपराध क्र. 133/24 के साथ ही सालेकसा बस स्टैंड पर चुराया गया माल होने की बात स्पष्ट हो गई। जबकि अन्य दो आरोपियों द्वारा रामनगर परिसर से शेष माल चोरी किए जाने की बात स्पष्ट हुई है। हिरासत में लिए गए चारों आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए रामनगर पुलिस के हवाले किया गया है। आरोपियों द्वारा जिले में अन्य स्थानों पर भी चोरी किए जाने की आशंका से इंकार किया नहीं जा सकता। इस संबंध में रामनगर पुलिस जांच कर रही है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले, अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद झा के मार्गदर्शन में एलसीबी के पुलिस निरीक्षक दिनेश लबडे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक महेश विघ्ने, वनिता सायकर, पुलिस हवलदार दुर्गेश तिवारी, इंद्रजीत बिसेन, प्रकाश गायधने, सुजित हलमारे, संतोष केदार, चालक पुलिस कर्मी कुंभलवार के साथ ही रामनगर के पुलिस निरीक्षक संदेश केंजडे के नेतृत्व में पुलिस थाने की टीम ने की है।

Tags:    

Similar News