गोंंदिया: 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया विस्तार अधिकारी

  • रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई
  • रिश्वत लेते पकड़ाया विस्तार अधिकारी
  • शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपए की मांग की

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-09 12:59 GMT

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. दस्तावेज भेजने के नाम पर पंचायत समिति के विस्तार अधिकारी ने शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपए की मांग की थी। जिसे गांेदिया एनटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई 8 नवंबर को पंचायत समिति कार्यालय में की गई। रिश्वत लेने वाले आरोपी का नाम विस्तार अधिकारी ज्ञानेश्वर रघुनाथ लंजे (57) बताया गया है।

आरोपी के खिलाफ शहर पुलिस थाना मंे मामला दर्ज किया गया है। इस संदर्भ में एसीबी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता ग्रामसेवक होकर वह वर्तमान में निलंबित है। निलंबित होने के 3 माह बाद भी दोषारोप का फार्म नंबर 1 से 4 जिला परिषद मंे प्रस्तुत नहीं किया गया जिस पर शिकायतकर्ता ग्रामसेवक ने विस्तार अधिकारी ज्ञानेश्वर लंजे को दोषारोप के दस्तावेज  पंचायत समिति के गट विकास अधिकारी के माध्यम से भेजने की विनती की लेकिन आरोपी ने दस्तावेज भेजने के नाम पर 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी। लेकिन शिकायतकर्ता को रिश्वत देने की इच्छा नहीं थी। उसने इसकी शिकायत एसीबी से की ।

जिसके आधार पर एसीबी की टीम ने शिकायत के बाद मामले की जांच पडताल की और 8 नवंबर को पंचायत समिति कार्यालय में 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए पंचो के समक्ष विस्तार अधिकारी ज्ञानेश्वर लंजे को धर दबाेच लिया गया। उपरोक्त कार्रवाई एसीबी नागपुर परिक्षेत्र के राहुल माकनीकर, अपर पुलिस अधीक्षक सचिन कदम, संजय पुरंदरे, पर्यवेक्षक अधिकारी विलास काले के मार्गदर्शन मंे पुलिस निरीक्षक उमाकांत उगले, विजय खोब्रागडे, चंद्रकांत करपे, संजय बोहरे, मंगेश कहालकर, संतोष शेंडे, संतोष बोपचे, अशोक कापसे, प्रशांत सोनवाने, कैलाश काटकर, रोहिनी डांगे, दीपक बाटबर्वे ने की है।

रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

सरकारी अधिकारी, कर्मचारी या उनके निजी प्रतिनिधि द्वारा सरकारी काम करने के नाम पर किसी व्यक्ति को रिश्वत की मांग करते हैं, तो तत्काल गोंदिया एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री क्रमांक 1064, 9923252100, 9867112185, 9370997485, 9664959090 पर संपर्क करें। इस तरह का आह्वान एसीबी नागपुर परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक राहुल माकनीकर, उपअधीक्षक विलास काले, पुलिस निरीक्षक अतुल तवाडे, उमाकांत उगले ने किया है।  

Tags:    

Similar News