लापरवाही: विद्युत पोल पर करंट लगने से मौत, लाइनमैन ने निजी काम करने वाले युवक को चढ़ाया

  • महावितरण में कार्यरत लाइनमैन ने खुद की जगह निजी काम करने वाले युवक को चढ़ा दिया
  • युवक की करंट लगने से मौत हुई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-27 13:31 GMT

डिजिटल डेस्क, दासगांव (गोंदिया)। तहसील के अंतर्गत आनेवाले ग्राम दासगांव खुर्द में मरम्मत कार्य के लिए विद्युत पोल पर चढ़े युवक की करंट लगने से नीचे गिरकर दर्दनाक मौत होने की घटना 26 जून को दोपहर 2 बजे के दौरान घटित हुई। मृत युवक का नाम नितेश नरेश बिसेन (27) बताया गया है।

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार गांव की स्ट्रीट लाइट बंद होने के कारण नागरिकों की सूचना पर महावितरण में कार्यरत लाइनमैन संतोष तरोणे दुरुस्ती के लिए दासगांव खुर्द में आया था। लेकिन उसने यह कार्य स्वयं करने की बजाय निजी रूप से विद्युत दुरुस्ती का काम करनेवाले युवक नितेश बिसेन को स्ट्रीट लाइट की मरम्मत के लिए विद्युत पोल पर चढ़ा दिया। नितेश द्वारा काम किए जाने के दौरान ही उसे बिजली का तीव्र करंट लगा।

जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद वहां बड़ी संख्या में ग्रामवासी एकत्रित हो गए और सभी वहां उपस्थित लाइनमैन को इसके लिए दोषी ठहराते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग करने लगे। दासगांव में स्थित कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में पहुंचकर आक्रोश व्यक्त करते हुए नारेबाजी की।

इसी दौरान घटना की जानकारी रावनवाड़ी पुलिस को भी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया एवं उसे पोस्टमार्टम के लिए गोंदिया भेजा । लाइनमैन के खिलाफ नागरिकों का आक्रोश काफी तीव्र दिखाई पड़ रहा था। घटना के बाद लाइनमैन संतोष तरोणे के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News