बारिश: चौरई, परासिया-बिछुआ क्षेत्र में आंधी तुफान के साथ बारिश

चौरई, परासिया-बिछुआ क्षेत्र में आंधी तुफान के साथ बारिश
  • जिले में एक सप्ताह बाद फिर आंधी के साथ होगी बारिश
  • एक सप्ताह बाद फिर से मौसम करवट लेने की संभावना
  • 20 अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम परिवर्तित होगा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में सोमवार को एक बार फिर तेज हवाओं के साथ मौसम ने करवट ली है। दोपहर बाद बदले मौसम से चौरई, परासिया एवं बिछुआ क्षेत्र में आंधी तुफान के साथ झमाझम बारिश दर्ज की गई। हॉलाकि जिले के अधिकांश हिस्से में मौसम शुष्क रहा तथा दिन भर तेज तपन ने गर्मी का जमकर एहसास कराया। मौसम विभाग के मुताविक जिले में मंगलवार से मौसम शुष्क रहने की संभावना है, लेकिन एक सप्ताह बाद फिर से मौसम करवट लेने की संभावना है। इस दौरान 20 अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम परिवर्तित होगा और हवा-आंधी के साथ साथ बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

तेज हवाएं चलने का अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को भी तेज हवाओं के साथ ही कहीं कहीं बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण बादलों की मौजूदगी बनी रहने व गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है ।

36.4 तक पहुंचा अधिकतम पारा

जिले में दो दिनों से थमी बारिश के बाद मौसम शुष्क हो गया। जिसके चलते तापमान में भी उछाल देखा जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम पारा 36.4 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री की बढ़ोतरी होकर पारा 21.2 डिग्री तक पहुंच गया।

गेंहू की चमक पड़ी फीकी

जिले में लगातार मार्च से अपै्रल महीने तक में बार बार बारिश होने से गेंहू की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है। किसानों के मुताबिक गेहूं की चमक फीकी पडऩे से अब मंडी में फसल के सही दाम नहीं मिल रहे है। किसानों के मुताबिक इस बार 30 फीसदी तक चमक कम हुई है।

Created On :   16 April 2024 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story