Chhindwara News: गर्भवती की जांच रिपोर्ट में गफलत...यहां की लैब में बच्चा एबनार्मल, नागपुर में नार्मल, सीएमएचओ ने गठित की जांच टीम

गर्भवती की जांच रिपोर्ट में गफलत...यहां की लैब में बच्चा एबनार्मल, नागपुर में नार्मल, सीएमएचओ ने गठित की जांच टीम
  • गर्भवती महिला की डबल मार्कर टेस्ट रिपोर्ट में गफलत का मामला
  • डॉक्टर ने जांच रिपोर्ट को बताया गलत
  • सीएमएचओ से शिकायत की है

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर के एक निजी लैब से छह माह की गर्भवती महिला की डबल मार्कर टेस्ट रिपोर्ट में गफलत का मामला सामने आया है। रिपोर्ट में महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे को एबनार्मल होने की संभावना जताई गई थी। रिपोर्ट पर संदेह होने पर महिला ने नागपुर के डॉक्टर से जांच कराई। डॉक्टर ने इस जांच रिपोर्ट को गलत बताया है। मानसिक तनाव से जूझ रही गर्भवती महिला ने सीएमएचओ से शिकायत की है।

प्रार्थी नेहा इफ्राईम ने बताया कि वह छह माह की गर्भवती है। एक निजी अस्पताल की गायनिकोलॉजिस्ट की सलाह पर 18 सितम्बर को उन्होंने मोरस्टेप पैथालॉजी लैब से डबल मार्कर टेस्ट कराया था। मोरस्टेप लैब से जारी रिपोर्ट में हाईरिस्क दर्शाया गया। जिसमें गर्भ में पल रहे शिशु को एबनार्मल संबंधी रिपोर्ट दी गई। जिसकी वजह से वह और उनका पूरा परिवार मानसिक तनाव में था। संदेह होने पर उन्होंने सेकंड ओपिनियन के लिए नागपुर के डॉक्टर से संपर्क किया। डॉ.शीतल एम दोढ़े ने जांच के बाद सभी रिपोर्ट नार्मल बताई और उनका बच्चा भी स्वस्थ है। मानसिक तनाव से गुजर रही नेहा ने इस मामले की लिखित शिकायत सीएमएचओ से कर जांच की मांग की है।

स्वास्थ्य विभाग ने बनाई जांच टीम

सीएमएचओ डॉ.एनके शास्त्री ने शिकायत की जांच के लिए टीम गठित की है। टीम में जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ.धीरज दावंडे और पैथालॉजिस्ट डॉ.ममता आनदेव शामिल है। टीम जांच कर अपनी रिपोर्ट सीएमएचओ को सौंपेगी।

हमारी रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी नहीं - डायरेक्टर

इस मामले में मोरस्टेप पैथालॉजी लैब के डायरेक्टर प्रमोद नेहरूरकर का कहना है कि नेहा इफ्राईम की जांच रिपोर्ट में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच के दौरान जो भी जानकारी या जवाब मांगेंगा हम उपलब्ध कराएंगे।

Created On :   26 Oct 2024 4:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story