विदाई समारोह: जिला आबकारी अधिकारी भगवान सिंह को स्थानांतरण पर दी गई भावभीनी विदाई

जिला आबकारी अधिकारी भगवान सिंह को स्थानांतरण पर दी गई भावभीनी विदाई
  • भगवान सिंह परिहार विगत पांच वर्षों से जिले में अपनी सेवायें दे रहे थे
  • उनका स्थानांतरण राज्य शासन के आदेश पर श्योपुर के लिए हो गया है
  • परिहार के स्थान पर अधिकारी संतोष कुमार सिंह संभालेंगे जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले में पदस्थ रहे जिला आबकारी अधिकारी भगवान सिंह परिहार जो कि विगत पांच वर्षों से जिले में अपनी सेवायें दे रहे थे उनका स्थानांतरण राज्य शासन के आदेश पर श्योपुर के लिए हो गया है। परिहार के स्थान पर उमरिया जिले में पदस्थ रहे जिला आबकारी अधिकारी संतोष कुमार सिंह अब अपनी सेवायें देंगे। श्री परिहार के स्थानांतरण होने पर शहर के एक स्थानीय होटल में विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा एक विदाई समारोह आयोजित किया गया।

गौरतलब है कि श्री परिहार ने अपने कार्यकाल में लगातार पांच वर्षों तक शराब दुकानों का नवीनीकरण कराकर शासन के राजस्व में लगातार बढोत्तरी की। उनके नेतृत्व में अवैध शराब विक्रय, भण्डारण व परिवहन पर भी खासा अंकुश लगा। इस समारोह में उपस्थित छत्रशाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस परमार ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि वह प्रशासानिक दक्षता के साथ एक सहज, सरल स्वाभाव के व्यक्ति है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ऊदल सिंह ने टीएल बैठक से लेकर चुनाव तक में श्री परिहार के तनाव मुक्त प्रबंधन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

जिला प्रबंधक लोकसेवा पंकज परिहार ने भी अपने अनुभव सांझा किए। कार्यक्रम का संचालन आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम में आबकारी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सहित अन्य विभागों के भी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार आबकारी विभाग में स्थानांतरण किये गये हैं। गौरतलब हो कि श्री परिहार की सेवानिवृत्ति माह अप्रैल में होनी है।

श्रीमती हनी कृष्णा गौड को आबकारी वृत्त पन्ना, पवई और अजयगढ के साथ मद्य भण्डार पन्ना और अमानगंज का प्रभार दिया गया है जबकि आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय को जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय पन्ना में पदस्थ किया गया। वहीं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा परीक्षा में चयनित होकर तीन नए आबकारी उपनिरीक्षकों की प्रथम पदस्थापना भी पन्ना जिले में हुई है। इनमें सतना निवासी हरीश पाण्डेय, रीवा निवासी सुधीर दिनकर और सागर निवासी विक्रंात जैन शामिल हैं।

Created On :   29 Feb 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story