पदग्रहण: नितीन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का संभाला कार्यभार

नितीन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का संभाला कार्यभार
  • कहा - भारत में तेजी से विश्वस्तरीय और आधुनिक बुनियादी ढांचे का होगा विकास
  • दिसंबर तक 1,386 किलोमीटर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य
  • 10 वर्षों में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों का किया निर्माण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । नागपुर से लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर लोक सभा में पहुंचे नितिन गडकरी ने बुधवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री का कार्यभार संभाला। उनके साथ राज्य मंत्री अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा भी मौजूद रहे। लगातार तीसरी बार गडकरी को सड़क परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गडकरी ने मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत में तेजी से विश्वस्तरीय और आधुनिक बुनियादी ढांचे का विकास होगा। कार्यभार संभालते ही उन्होंने सड़क मंत्रालय का इस वर्ष दिसंबर तक 1,386 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य तय किया है। गडकरी को पिछले 10 वर्षों में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का श्रेय दिया जाता है।

100 दिनी कृषि कार्ययोजना पर शिवराज ने की चर्चा : कहा- किसानोन्मुखी कार्यों पर फोकस करें अधिकारी : केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प अनुसार 100 दिनों की कृषि कार्ययोजना के संबंध में चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपना पूरा फोकस किसानोन्मुखी कार्यों पर करें, ताकि देश के किसानों और कृषि क्षेत्र के निरंतर विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की संकल्पना के मुताबिक तेजी से काम किया जा सके।

श्री चौहान ने कहा कि किसानों को गुणवत्तापूर्ण खाद बीज आदि आदानों की उपलब्धता प्राथमिकता से सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में कृषि उत्पादन व उत्पादकता बढ़ना चाहिए, साथ ही हम अपनी घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति के अलावा दुनिया के अन्य देशों को भी जरूरत के मुताबिक कृषि उत्पाद निर्यात कर सकें, ऐसी ठोस कार्ययोजना पर अमल करना चाहिए। बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने विभागवार योजनाओं की प्रस्तुतियां दी। बैठक में राज्य मंत्री रामनाथ ठाकुर और भागीरथ चौधरी भी प्रमुखता से मौजूद रहे।



Created On :   12 Jun 2024 1:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story