मंत्रिमंडल: श्रीकांत शिंदे बने लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के नेेता सर्वसम्मति से चयन

श्रीकांत शिंदे बने लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के नेेता सर्वसम्मति से चयन
  • श्रीरंग अप्पा बारणे होंगे सदन में पार्टी के मुख्य सचेतक
  • शिवसेना और राकांपा को मोदी सरकार 3.0 में जगह मिलेगी
  • प्रतापराव जाधव को भी मिल सकता है स्थान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र और कल्याण से सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे 18वीं लोकसभा में शिवसेना संसदीय दल के नए नेता होंगे। शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसदों ने शुक्रवार को संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में डॉ शिंदे को सर्वसम्मति से नेता चुना।

शिवसेना कार्यालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। शिवसेना के नव निर्वाचित सांसदों की आज हुई बैठक में डॉ श्रीकांत शिंदे को लोकसभा में पार्टी का नेता चुना गया तो वहीं श्रीरंग अप्पा बारणे को लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी दी गई है। आज की बैठक में पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद प्रतापराव जाधव, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग अप्पा बारणे, धैयशील माने, रवीन्द्र वायकर, संदीपन भूमरे और नरेश म्हस्के उपस्थित थे। साथ ही पार्टी के राज्यसभा सदस्य मिलिंद देवड़ा, पूर्व सांसद राहुल शेवाले, पूर्व सांसद कृपाल तुमाने भी रहे।

शिवसेना को मिल सकता है दो मंत्री पद : एनडीए में शामिल महाराष्ट्र के दोनों महत्वपूर्ण दलों शिवसेना और राकांपा को मोदी सरकार 3.0 में जगह मिलेगी। माना जा रहा है कि मोदी मंत्रिमंडल में शिवसेना कोटे से दो मंत्री (एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री) बन सकते हैं। चूंकि डॉ श्रीकांत शिंदे लोकसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता चुन लिए गए हैं। लिहाजा पार्टी के वरिष्ठ सांसद प्रताप जाधव को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की पूरी संभावना है। शिवसेना के किसी एक और सांसद को राज्य मंत्री की जिम्मेदारी मिल सकती है।

प्रफुल्ल पटेल से मिले फडनवीस : राकांपा कोटे से प्रफुल्ल पटेल मंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इस क्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने आज राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल से उनके आवास पर मुलाकात की है। हालांकि फडनवीस ने इस मुलाकात को लेकर मीडिया से कोई बात नहीं की, लेकिन माना जा रहा है कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में राकांपा की भागीदारी को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई है। बता दें कि एनडीए संसदीय दल की बैठक में शिरकत करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और अजित पवार आज दिल्ली में थे।


Created On :   7 Jun 2024 2:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story