सिवनी: नाले में बहा बुजुर्ग, तलाश में जुटी एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीमें

नाले में बहा बुजुर्ग, तलाश में जुटी एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीमें
  • झमाझम बारिश का हुआ आगाज
  • कई स्थानों पर बरसा पानी का कहर
  • बंडोल थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग नाले के तेज बहाव में बहा

डिजिटल डेस्क, सिवनी। सिवनी में आधे आषाढ़ के बीतने के साथ ही मानसून अब जिले में सक्रिय होता नजर आ रहा है। रविवार को जिले में कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। जिला मुख्यालय में एक इंच के लगभग बारिश हुई। वहीं लखनादौन, बरघाट में भी अच्छी खासी बारिश रिकार्ड हुई। बंडोल थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग नाले के तेज बहाव में बह गया। वहीं नैनपुर क्षेत्र में एक बाइक समेत एक युवक बह गया। तलाश में एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीमें लगी हुईं हैं। वहीं मौसम विभाग ने आज से जिले के सभी स्थानों में अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

बाढ़ में बह गया बुजुर्ग

रविवार को जिले के कई स्थानों में अच्छी बारिश हुई। बंडोल थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग नाले को पार करते समय बह गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बंडोल थाना क्षेत्र के नकटिया गांव का रहने वाला धरमचंद पिता समर लाल (६०) खेत की ओर गया हुआ था। दोपहर बाद जब वह खेत से वापस अपने घर की ओर लौट रहा था उसी समय वहां पडऩे वाले बिजना नाले के तेज बहाव में वह खुद को संभाल नहीं पाया और लहरों के साथ बह गया। गांव की एक बच्ची ने इस घटना को देखा और परिजनों को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस को सूचना मिलने के बाद जिला मुख्यालय से एनडीआरएफ और होमगार्ड की टीमें मौके के लिए रवाना हुईं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। देर शाम तक बुजुर्ग का पता नहीं चल पाया था।

सीमा क्षेत्र में भी एक बहा

सिवनी और मंडला की सीमा क्षेत्र में एक युवक बाइक समेत बह गया। जिसकी तलाश जिला और मंडला की एनडीआरएफ की टीमों के द्वारा की जा रही है। जिले की सीमा पर स्थित आलोन नदी में नैनपुर से घंसौर जा रहे दो युवक पुल पार करते समय शनिवार शाम को बह गए। जिसमें से एक तैर कर बाहर निकल गया लेकिन उसका साथी निखिल तेज बहाव का सामना नहीं कर पाया। सूचना मिलने पर सिवनी के साथ मंडला की एनडीआरएएफ की टीमें मौके पर भेजी गई हैं लेकिन बार-बार बाढ़ आ जाने के कारण रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं।

कहीं झमाझम तो कहीं हल्की बारिश

रविवार को जिला मुख्यालय में दोपहर बाद अच्छी बारिश हुई। भू अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार शहर में 21 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। लखनादौन में सुबह के समय दस बजे तक झमाझम बारिश हुई। इसके बाद दिनभर तीखी धूप निकली रही। शाम को एक बार फिर बारिश का क्रम शुरु हो चुका था। जिले के आदेगांव, छपारा क्षेत्र में हल्की फुहारें पड़ी। वहीं बरघाट, कान्हीवाड़ा क्षेत्र में भी झमाझम बारिश हुई।

11 तक अच्छी बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है। 11 जुलाई तक बारिश का क्रम जारी रहेगा। इस दौरान कई स्थानों पर अधिक बारिश होने की संभावना है। अच्छे मौसम की भविष्यवाणी से किसान खुश हैं। अच्छी बारिश होने से रोपा लगाने की रफ्तार भी बढ़ेगी। अबतक जिले में मात्र 2० प्रतिशत रकबे में ही धान की बोनी हो पाई है।

इनका कहना है

बंडोल थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग के बह जाने की सूचना प्राप्त हुई है। वहीं सीमा क्षेत्र मेें भी एक युवक के बहने की सूचना है। युवक की बाइक मिल गई है। रेस्क्यू के लिए टीमें भेजी गई हैं।

- स्नेहलता पाथ्या, डीसी एनडीआरएएफ सिवनी

Created On :   8 July 2024 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story