IND vs BAN: टूटेगा विरू का रिकॉर्ड? हिटमैन शर्मा बन सकते हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज

टूटेगा विरू का रिकॉर्ड? हिटमैन शर्मा बन सकते हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज
  • भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर होने वाला है टेस्ट सीरीज का आगाज
  • विरेंद्र सहवाग हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय
  • कप्तान रोहित के पास है उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा अवसर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच आने वाले 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला कानपुर में होगा। इस सीरीज में बीसीसीआई ने भारतीय टीम की बागडोर कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी है। शुक्रवार को टीम के कप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाज विराट कोहली, हेड कोच गौतम गंभीर समेत पूरी भारतीय टीम एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर पहुंचे। बता दें, इस टेस्ट सीरीज में कप्तान शर्मा के पास के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने का एक बड़ा मौका होगा।

आपको बता दें, पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड है। सहवाग ने अपने टेस्ट करियर के कुल 104 मैचों में 180 इनिंग खेली हैं। इनमें उन्होंने 91 छक्के जड़े हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम आता है। उन्होंने अपने अब तक के खेले गए 59 टेस्ट मैचों के 101 इनिंग में कुल 84 छक्के लगाए हैं। और तीसरे हैं पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर के 90 मैचों के 144 इनिंग में 78 छक्के मारे हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दो मुकाबलों में कप्तान शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग का यह रिकॉर्ड अपने नाम करने का एक अच्छा मौका है। हिटमैन शर्मा को सहवाग की बराबरी करने के लिए महज 7 छक्कों की जरूरत है। आगामी टेस्ट सीरीज में अगर वह यह कारनामा करने में सफल हो जाते हैं तो वह टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। इसी के साथ, अगर हिटमैन इन दो मैचों के सीरीज में 16 छक्के लगाते हैं तो वह टेस्ट में 100 छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

Created On :   14 Sept 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story