विनेश फोगाट संन्यास: सिस्टम से पक गई है और लड़ते-लड़ते थक गई ये लड़की, विनेश के संन्यास के एलान पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

सिस्टम से पक गई है और लड़ते-लड़ते थक गई ये लड़की, विनेश के संन्यास के एलान पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया
  • विनेश फोगाट ने लिया कुश्ती से संन्यास
  • सिस्टम से पक गई है विनेश- कांग्रेस सांसद शशि थरूर
  • विनेश के ताऊ ने दी संन्यास पर प्रतिक्रिया
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की शानदार पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। फोगाट के रिटायरमेंट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट इस सिस्टम से पक गई है और लड़ते-लड़ते थक गई है।

बता दें, पेरिस ओलंपिक 2024 से डिसक्वालिफाई होने के बाद भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने संन्यास लेने का एलान कर दिया है। दरअसल, फोगाट पेरिस ओलंपिक के 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में अपनी जगह बनाने वाली पहली महिला रेसलर बन गई थीं। लेकिन फाइनल मैच से पहली ही उन्हें डिसक्वालिफाई कर दिया गया। उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा होने के चलते वह फाइनल में मुकाबला नहीं कर पाईं।

शशि थरूर का पोस्ट

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने विनेश के संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एकस पर पहलवान विनेश की फोटो शेयर कर उनसे माफी भी मांगी है।

यह भी पढ़े -विनेश फोगाट का मामला चिंताजनक, भारत सरकार ने इसे मुस्तैदी से उठाया मंत्री प्रहलाद पटेल

विनेश ने किया संन्यास का एलान

भारत की उम्दा रेसलर विनेश फोगाट ने कुश्ती को अलविदा कह दिया है। विनेश ने कहा था कि मां मैं हार गई और कुश्ती मुझसे जीत गई। उन्होंने आगे माफी मांगते हुए कहा कि मेरी हिम्मत हार गई है और आपका सपना भी टूट गया है। इसी के साथ विनेश ने कुश्ती को अलविदा कर दिया है।

संन्यास पर क्या बोले विनेश के ताऊ?

बता दें, पहलवान विनेश के ताऊ महावीर फोगाट ने खिलाड़ी के संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। महावीर फोगाट यह नहीं चाहते की विनेश अभी कुश्ती से संन्यास लें। उन्होंने कहा कि विनेश आएगी तो उसे समझाएंगे कि अभी और खेलना बाकी है, वह अपने संन्यास के फैसले को बदल ले। हम विनेश से दिल छोटा करने को कहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम विनेश को अभी से ओलंपिक 2028 की तैयारी करने को भी कहेंगे। हम सभी उसे मिल कर समझाएंगे।

Created On :   8 Aug 2024 5:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story