IND-A vs PAK-A: इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान दी मात, आखिरी ओवर में 7 रनों से दर्ज की ऐतिहासिक जीत

इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान दी मात, आखिरी ओवर में 7 रनों से दर्ज की ऐतिहासिक जीत
  • इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल
  • इंडिया-ए ने 7 रनों से हासिल की जीत
  • कप्तान तिलक वर्मा ने टीम के लिए बनाए सबसे ज्यादा 44 रन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इमर्जिंग एशिया कप के चौथे मुकाबले में इंडिया-ए और पाकिस्तान-ए की टीम आज यानी शनिवार 19 अक्टूबर को आमने-सामने थी। ओमान के अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टी-20 मुकाबले में दोनों टीमों का यह पहला मैच था। तिलक वर्मा की कप्तानी वाली इंडिया-ए की टीम ने इस मुकाबले में पाकिस्तान पर 7 रनों से जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया-ए टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 183 रन बनाए थे। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में सिर्फ 176 रन ही बना सकी।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने पारी की शुरुआत की थी। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस दौरान सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 22 गेंदों में 35 रन बनाए। दूसरी छोर पर खड़े विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 19 गेंदों में 36 रन बनाए थे। वहीं, कप्तान तिलक वर्मा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन जोड़े थे। इसके अलावा नेहाल वढेरा ने भी 22 गेंदों का सामना करते हुए टीम के खाते में 25 रन जोड़े। इसी के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 184 रनों का टारगेट दिया था।

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में 7 विकेट गवांकर महज 176 रन ही बना सकी। टीम की ओर से पारी की शुरुआत कप्तान मोहम्मद हैरिस और सलामी बल्लेबाज यासिर खान ने की थी। इस दौरान कप्तान मोहम्मद हैरिस केवल 6 रन बनाकर भारतीय गेंदबाज अंशुल कंबोज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन अराफत मिनहास के बल्ले से आए। इसके अलावा कासिम अकरम ने 21 गेंदों में 27 रन बनाए। वहीं, मोहम्मद अब्दुल समद ने 15 गेंदों में 25 रन बनाए।

दोनों टीमों के बीच ओमान में खेले गए मैच में भारतीय गेंदबाज अंशुल कंबोज ने कमाल का प्रदर्शन किया। मुकाबले में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तानी टीम के पसीने छुड़ा दिए। इस दौरान उन्होंने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस शानदार खेल के प्रदर्शन के लिए अंशुल को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Created On :   19 Oct 2024 6:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story