IND vs BAN T-20: बांग्लादेश के खिालफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मयंक यादव और नितीश रेड्डी को मिला पहला मौका

बांग्लादेश के खिालफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मयंक यादव और नितीश रेड्डी को मिला पहला मौका
  • बांग्लादेश के खिालफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • मयंक यादव और नितीश रेड्डी को मिला पहला मौका
  • 6 अक्टूबर से शुरु होगी सीरीज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार 28 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए 15 सद्सयीय टीम का ऐलान कर दिया है। 6 अक्टूबर से होने वाले टी-20 सीरीज में सुर्यकुमार यादव कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में इस बार मयंक यादव को डेब्यू का मौका मिला है। बता दें, सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर, दूसरा 9 अक्टूबर वहीं, तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को होगा।

भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 सीरीज में बीसीसीआई ने टीम की बागडोर भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपा है। बता दें, बीते दिनों हुए बुची बाबू टूर्नामेंट में सूर्या के हाथों में चोट आ गई थी। हालांकि, अब वह पूरी तरह फिट हैं। कानपुर टेस्ट के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर, दूसरा नई दिल्ली वहीं, तीसरा हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा। इस सीरीज में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेल में वापसी करने को तैयार हैं। जानकारी के लिए बता दें, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले के बाद उन्हें आराम दिया गया था। टीम में इस बार फिर से भारतीय खिलाड़ी ईशान किशन को जगह नहीं मिली।

15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मयंक यादव भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले हैं। बता दें, मयंक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल के अपने पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' से भी नवाजा गया था। आईपीएल के 17वें सीजन में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने इस सीजन में 155 किमी/घंटा की रफतार से गेंद फेंकी थी।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Created On :   28 Sept 2024 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story