लोकसभा चुनाव 2024: जल्द बीजेपी 100 उम्मीदवारों की फर्स्ट लिस्ट करेगी जारी, मीटिंग में कमजोर सीटों पर हो रही है चर्चा

जल्द बीजेपी 100 उम्मीदवारों की फर्स्ट लिस्ट करेगी जारी, मीटिंग में कमजोर सीटों पर हो रही है चर्चा
  • बीजेपी जल्द जारी करेगी पहली लिस्ट
  • पहली लिस्ट में अमित शाह और पीएम मोदी रहेंगे शामिल
  • 29 फरवरी के दिन बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है। 29 फरवरी के दिन बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं के नाम भी पहली लिस्ट में ही जारी हो सकती है। 29 फरवरी को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति के साथ बैठक करेगी। इसके बाद पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

पहली लिस्ट में बीजेपी की रणनीति

सूत्रों के मुताबिक, पहली ही लिस्ट में पीएम मोदी और अमित शाह के नाम का ऐलान होगा। माना जा रहा है कि पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, अमित शाह की सीट को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। हालांकि, पार्टी ने अभी तक अमित शाह की सीट को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। बीजेपी पहली लिस्ट में 2019 लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों को शामिल करने वाली है।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। पहले माना जा रहा था कि बीजेपी जनवरी के अंतिम सप्ताह तक लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी। लेकिन, अभी तक पार्टी की ओर से एक भी उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं।

400 पार की तैयारी

बीजेपी की कोशिश है कि वह अपनी लिस्ट में उन सीटों का ऐलान करेगी, जिसमें पार्टी के नेता को जीतने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। बीजेपी ने इस बार के चुनाव में '400 पार' का नारा दिया है। जिसमें बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों से उम्मीद जताई है।

बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के सभी बड़े नेताओं की लगातार बैठक हो रही है। मीटिंग के दौरान कमजोर सीटों पर चर्चा की जा रही है। यूपी में भी बीजेपी क्लीन स्वीप करने की तैयारी के साथ चुनाव लड़ने जा रही है।

Created On :   24 Feb 2024 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story