महाराष्ट्र सियासत: शरद पवार ने शिंदे सरकार पर बोला तीखा हमला, कहा - 'मुझे पांच छह महीने दीजिए...!', क्या तख्तापलट के मिल रहे संकेत?

शरद पवार ने शिंदे सरकार पर बोला तीखा हमला, कहा - मुझे पांच छह महीने दीजिए...!, क्या तख्तापलट के मिल रहे संकेत?
  • शरद पवार ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना
  • पांच से छह महीनों में सरकार बदलने का किया दावा
  • एनसीपी नेता के बयान से गरमाई महाराष्ट्र की राजनीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल जारी है। इस बीच एनसीपी (शरद गुट) के सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार को राज्य की एकनाथ शिंदे पर तीखा हमला बोला । एनसीपी के मुखिया ने अगले पांच से छह महीनों के अंदर राज्य में तख्ता पलट करने का दावा किया है। दरअसल, उन्होंने पुणे में बुधवार को राज्य में किसानों से बातचीत की। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि अगर सरकार हमारी बात को नजरअंदाज करेगी तो हमे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करना होगा। राज्य में कई मुद्दे हैं जिन पर एक दिन में हल नहीं किया जा सकता है।

शरद ने किसानों से बातचीत के दौरान कहा, "दूध की कीमतों को लेकर मौजूदा सरकार के सामने हमें अपनी बातों को रखना होगा। हमें कुछ अनुदान मिलना चाहिए। कुछ दिन पहले मेरी सिंचाई विभाग से बात हुई थी। लेकिन मैं जानता हूं कि चीजें तुरंत नहीं होने वाली हैं। मुझे 5-6 महीने दीजिए, मुझे ये सरकार बदलनी है।"

शिंदे सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद से एनसीपी (शरद गुट) जबदरस्त फॉर्म में नजर आ रही है। ऐसे में शरद पवार के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले विधासभा चुनाव में उनकी पार्टी किसानों के मसले को चुनावी मुद्दा बना सकती है।

इसे लेकर न्यूज चैनल एबीपी माझा ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसके मुताबिक, शरद पवार से इंद्रपुर के किसानों ने यहां के विधायक को बदलने का आग्रह किया है। तब जाकर किसानों की समस्या हल हो पाएगी। इस पर शरद पवार ने किसानों से कहा, "मैंने देश के कृषि क्षेत्र के लिए दस सालों तक काम किया. इस दौरान कर्जमाफी की गई।" इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 5 से 6 महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में वह सरकार को हर हालात में बदल देंगे।

एनसीपी (शरद गुट) के प्रदर्शन पर कही ये बात

मीडिया से बातचीत के दौरान शरद पवार ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनाव पर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में हमारा प्रदर्शन लोकसभा चुनाव के नतीजे की तरह ही रहेगा। शरद ने कहा, "मैं राज्य की बागडोर आपके हाथों में सौंप दूंगा। राज्य की सत्ता हमारे लोगों के हाथों में आएगी और इस ताकत का इस्तेमाल महत्वपूर्ण मुद्दों के समाधान के लिए किया जाएगा।"

Created On :   12 Jun 2024 6:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story